Best Flagship Phones In India: फरवरी 2024 में खरीदने के लिए बेस्ट है ये प्रीमियम फ्लैगशिप फोन, देखें टॉप-5

Best Flagship Phones In India 2024: एप्पल को छोड़कर सभी बड़ी टेक कंपनियों ने अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप को मार्केट में उतार दिया है। यदि आप फरवरी में दमदार कैमरा, डिस्प्ले और परफॉर्मेंस वाला प्रीमियम फ्लैगशिप फोन खरीदने का सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है।

Best Flagship Phones In India 2024

Best Flagship Phones In India 2024

Best Flagship Phones In India 2024: साल की शुरुआत में ही कई सारे फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च हो गए हैं। 2024 के पहले महीने में ही सैमसंग, वनप्लस और आईकू ने अपने फ्लैगशिप फोन लॉन्च कर दिए हैं। यानी एप्पल को छोड़कर सभी बड़ी टेक कंपनियों ने अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप को मार्केट में उतार दिया है। यदि आप फरवरी में दमदार कैमरा, डिस्प्ले और परफॉर्मेंस वाला प्रीमियम फ्लैगशिप फोन खरीदने का सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। यहां हम फरवरी 2024 में भारत में मिलते वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन के बारे में बता रहे हैं।

OnePlus 12

वनप्लस 12 को हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया है। फोन में 16 जीबी रैम, 512 जीबी स्टोरेज के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट मिलता है, जो गेमिंग के लिए भी परफेक्ट है। वनप्लस 12 में 120Hz वाली एमोलेड डिस्प्ले और 5,400mAh की बड़ी बैटरी पैक की गई है। इसके साथ 100 वॉट की फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट है। इसमें हेजल ब्लेड ब्रांडिंग वाले फ्लैगशिप कैमरा सेंसर मिलते हैं। फोन की शुरुआती कीमत 64,999 रुपये है।

iQOO 12

आईकू 12 भी वनप्लस के जैसे कई दमदार फीचर्स से लैस है। इस फोन के साथ भी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर और 16 जीबी रैम के साथ 512 जीबी की स्टोरेज मिलती है। फोन में 144Hz रिफ्रेश रेट वाली एमोलेड डिस्प्ले और 5,000mAh बैटरी के साथ 120 वॉट की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है। फोन में पेरिस्कोप कैमरा मिलता है। iQOO 12 गेमिंग के लिए कई अन्य फीचर्स से भी लैस है। इसकी भारत में शुरुआती कीमत 52,999 रुपये है।

iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max

यदि आप एंड्रॉयड फोन की जगह आईफोन पर स्विच करना चाहते हैं तो आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। यह एप्पल की लेटेस्ट आईफोन सीरीज है। इसके साथ कई दमदार फीचर्स का सपोर्ट है। आपको यहां शानदार कैमरा सेटअप, डिस्प्ले, डिजाइन और पावरफुल परफॉर्मेंस का पैकेज मिलता है। आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स के साथ टाइप-सी पोर्ट भी है। ऐसे में आपको किसी भी लैपटॉप के साथ डेटा ट्रांसफर करने में दिक्कत नहीं आने वाली है। कीमत की बात करें तो iPhone 15 Pro की भारत में शुरुआती कीमत 1.30 लाख और iPhone 15 Pro Max की शुरुआती कीमत 1,59,900 रुपये है।

Samsung Galaxy S24 सीरीज

यदि आप एआई की पावर वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन खरीदने का सोच रहे हैं तो सैमसंग गैलेक्सी एस 24 सीरीज आपके लिए है। इस सीरीज में सैमसंग गैलेक्सी एस 24, सैमसंग गैलेक्सी एस 24 प्लस और सैमसंग गैलेक्सी एस 24 अल्ट्रा स्मार्टफोन आते हैं। यहां आपको दमदार कैमरा सेटअप, शानदार डिस्प्ले और पावरफुल प्रोसेसर का सपोर्ट मिलता है। यानी इसे आप भारत का सबसे पावरफुल एंड्रॉयड फोन कह सकते हैं। कैमरे के मामले में भी यह फोन DSLR कैमरे से कम नहीं हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited