‘Don’t be a fanboy’: Apple को टक्कर देने भारतीय कंपनी का गजब विज्ञापन, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

‘Don’t be a fanboy’: इस विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर भी बहस छिड़ गई है। एक अन्य यूजर ने लिखा, " बीएमडब्ल्यू का मर्सिडीज को ट्रोल करना ठीक है। लेकिन मारुति का मर्सिडीज को ट्रोल करना दुखद है।"

BoAt Vs Apple

BoAt Vs Apple

BoAt Vs Apple: ऑडियो प्रोडक्ट कंपनी BoAt के नए विज्ञापन पर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। दरअसल, भारतीय कंपनी ने अपने नए विज्ञापन में सीधे एप्पल को टक्कर दी है। 30 मार्च को जारी इस विज्ञापन में लोगों से Apple से boAt पर स्विच करने के लिए कहा गया है। इस विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर नेटिजेंस अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

ये है पूरा मामला?

भारतीय ऑडियो प्रोडक्ट कंपनी ने 30 मार्च को अपना नया विज्ञापन सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। नए विज्ञापन में माता-पिता को गाने सुनने के लिए 'दूसरे' ईयरफोन का उपयोग करने के लिए अपनी बेटी को डांटते हुए दिखाया गया है। वीडियो के अनुसार, इसके बाद बेटी को अपने परिवार को boAt एयरडॉप्स दिखाती है। हालांकि, उसकी माँ तर्क देते हुए कहती है, “तुम आई फैमिली प्रो मैक्स से हो। आप ब्रांड के प्रति वफादारी और इको सिस्टम सब भूल गए। बेटी फिर कहती है, “मैंने इसके साउंड से प्यार किया है सिर्फ ब्रांड से ही नहीं। ये मेरा साथ नहीं छोड़ते और 120 घंटे चलते हैं।"

क्या है डोंट बी ए फैनबॉय का मतलब?

आखिर में जब उसकी दादी कहती हैं कि लोग क्या कहेंगे। बेटी फिर कहती है "कहने दो ये न्वाइस अच्छे से कैंसिल करता है।" वीडियो के आखिर में एक और आवाज है। जिसमें बोला जाता है कि "एक फैनबॉय मत बनो, एक बोटहेड बनो।" इस पोस्ट के साथ कंपनी ने कैप्शन में लिखा, "डिस्क्लेमर: इस फिल्म के निर्माण में किसी भी फल को नुकसान नहीं पहुंचा है। अब समय आ गया है कि एक भारतीय ब्रांड को ग्लोबल स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने का मौका दिया जाए। डोंट बी ए फैनबॉय, boAthead बनो।"

सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

Apple के प्रभुत्व को चुनौती देने वाले बोट के इस विज्ञापन पर दुनिया भर में सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान आकर्षित किया है। "बेहतर सोचो" स्लोगन वाले कैंपेन ने यूजर्स के बीच एक बहस छेड़ दी है। अब लोग अपने पसंदीदा ब्रांड का बचाव कर रहें है। एक यूजर ने लिखा, " सॉरी बोट, लेकिन प्रयास अच्छा है। लगे रहो। वैसे, एप्पल की बराबरी करने से पहले आपको लंबा रास्ता तय करना है। हम आपका सपोर्ट करेंगे, लेकिन इसे अजीब न बनाएं।"
एक यूजर ने तो दोनों ब्रांड को कंपेयर ही कर दिया।
एक अन्य यूजर्स ने लिखा, " बीएमडब्ल्यू का मर्सिडीज को ट्रोल करना ठीक है। लेकिन मारुति का मर्सिडीज को ट्रोल करना दुखद है।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited