Budget 2024 Mobile App: मोबाइल पर मिलेगी बजट की पूरी जानकारी, ऐसे करें डाउनलोड

Budget 2024 Mobile App: इस वर्ष भी बजट 2024 को "पेपरलेस फॉर्म" में प्रस्तुत किया गया है। केंद्रीय बजट डॉक्यूमेंट आधिकारिक वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर आसानी से देखा जा सकता है। इसे आप अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में पढ़ सकते हैं।

Budget 2024 Mobile App

Budget 2024 Mobile App

Budget 2024 Mobile App: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में आज अंतरिम बजट पेश कर दिया है। बता दें कि यह निर्मला सीतारमण का छठा और मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट है। अपने बजट भाषण में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार ने हर घर जल, सभी के लिए बिजली, गैस, वित्तीय सेवाएं और बैंक अकाउंट खोलने के लिए काम किया है। खाद्यान्न की चिंताओं को दूर किया है। 80 करोड़ लोगों को निशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराया है। यदि आप भी पूरे बजट को मोबाइल पर देखना और पढ़ना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। यहां हम बजट ऐप को डाउनलोड करने और मोबाइल पर देखने का तरीका बता रहे हैं।

Budget 2024 Mobile App: हिंदी और इंग्लिश में मिलेगी जानकारी

इस वर्ष भी बजट 2024 को "पेपरलेस फॉर्म" में प्रस्तुत किया गया है। केंद्रीय बजट डॉक्यूमेंट आधिकारिक वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर आसानी से देखा जा सकता है। इसे आप अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में पढ़ सकते हैं। बजट डॉक्यूमेंट फॉर्मेट में डाउनलोड करने के लिए आप सीधे केंद्रीय बजट वेब पोर्टल (www.indiabudget.gov.in) पर जा सकते हैं या ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

Budget 2024 Mobile App: ऐसे डाउनलोड करें मोबाइल ऐप

  • सबसे पहले सरकार के आधिकारिक वेब पोर्टल https://www.indiabudget.gov.in/downloadapp.php पर जाएं।
  • यहां आपको होम पेज से 'Download Mobile Application' वाले सेक्शन पर क्लिक करना है।
  • यहां आपको केंद्रीय बजट ऐप डाउनलोड सेंटर का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • इसके लिए आपको एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस के हिसाब से ऑप्शन को सिलेक्ट करना है।
  • यानी यदि आप एंड्रॉयड यूजर हैं तो एंड्रॉयड ऐप पर क्लिक करें और यदि आप आईफोन का इस्तेमाल करते हैं तो आईओएस वाले ऑप्शन पर जाएं।
  • लिंक की मदद से ऐप डाउनलोड करें और इंस्टॉल करें।
  • अब ऐप ओपन करें और यहां से आप बजट को डाउनलोड कर सकते हैं या सीधे ऐप पर भी पढ़ सकते हैं।
  • बजट डॉक्यूमेंट के अलावा आप यहां से बजट भाषण, बजट की विशेष बातें और बजट से संबंधित अन्य जानकारी भी देख सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited