Twitter के बाद अब माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo भी बिकेगा! ये कंपनी करेगी अधिग्रहण

Dailyhunt to Acquire Koo App: कंपनी की स्थापना अप्रमेय राधाकृष्ण और मयंक बिदावतका ने की थी और इसे अक्सर एलन मस्क के एक्स का भारत वर्जन माना जाता है।

Dailyhunt to Acquire Koo App

Dailyhunt to Acquire Koo App

तस्वीर साभार : IANS
Dailyhunt to Acquire Koo App: माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के बाद भारतीय सोशल मीडिया कंपनी भी बिकने वाली है। मीडिया फर्म डेलीहंट घरेलू माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू का अधिग्रहण करने के लिए बातचीत के अंतिम चरण में है। बुधवार को एक मीडिया रिपोर्ट में यह बात कही गई। बता दें कि वर्ष 2020 में स्थापित कू का स्वामित्व बेंगलुरु स्थित बॉम्बिनेट टेक्नोलॉजीज के पास है।

एक हफ्ते में हो सकती है डील

टेकक्रंच के अनुसार, सूत्रों का हवाला देते हुए इस सौदे को एक "सप्ताह के भीतर" अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है और इसमें शेयर-स्वैप समझौता शामिल है। कंपनी की स्थापना अप्रमेय राधाकृष्ण और मयंक बिदावतका ने की थी और इसे अक्सर एलन मस्क के एक्स का भारत वर्जन माना जाता है। डेलीहंट ने इस पर तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की।

फंडिंग की तलाश में थी कंपनी

पिछले साल सितंबर में बिदावतका ने कहा था कि कंपनी "किसी ऐसे व्यक्ति के साथ साझेदारी करना चाहती है जिसके पास कू के यूजरों की संख्या बढ़ाने और इसे बढ़ने में मदद करने के लिए बड़े पैमाने पर वितरण शक्ति हो"। एक लिंक्डइन पोस्ट में उन्होंने लिखा कि कू के लिए अगला चरण "पैमाने का निर्माण करना है और यह या तो फंडिंग के साथ या किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रणनीतिक साझेदारी के माध्यम से होगा जिसके पास पहले से ही स्केल है"।

एक साल पहले 30% कार्यबल की छंटनी

पिछले साल अप्रैल में कू ने कहा था कि उसने मौजूदा वैश्विक मंदी के बीच वर्ष के दौरान अपने 30 प्रतिशत कार्यबल की छंटनी की है। कंपनी ने आईएएनएस को बताया था कि सभी आकार के व्यवसायों के लिए इस अवधि को देखने के लिए कुशल और रूढ़िवादी दृष्टिकोण अपनाना महत्वपूर्ण है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN टेक डेस्क author

    देश-दुनिया में टेक्नोलॉजी से जुड़ी हर खबर हम आपको यहां देते हैं। स्मार्टफोन से लेकर गैजेट्स और बाकी तमाम जानकारी हम आपको लगातार देंगे।और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited