ये क्या! इस लड़के ने खरीद लिया JioHotstar डोमेन, बदले में अंबानी से मांगी ये 'खास चीज'

JioHotstar Domain: अगस्त 2024 में, भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) और राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (NCLT) ने डिज्नी स्टार और RIL के वायाकॉम 18 के बीच प्रस्तावित मर्जर को मंजूरी दे दी, जिससे भारत के मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र में सबसे बड़ी कंपनी बन जाएगी। मर्जर से पहले ही ऐप डेवलपर ने इसका डोमेन खरीद लिया है।

JioHotstar Domain

JioHotstar Domain

JioHotstar Domain: दिल्ली के एक ऐप डेवलपर ने जियोसिनेमा और डिज्नी+ हॉटस्टार के मर्जर से पहले ही JioHotstar डोमेन को खरीद लिया है। इस सख्स न सिर्फ "जियोहॉटस्टार" नाम का डोमेन खरीदा बल्कि इसके बाद रिलायंस कंपनी को एक ओपन लेटर भी लिखा है, जिसमें डोमेन देने के बदले अनोखी मांग रखी है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि जियो सिनेमा और डिज्नी+ हॉटस्टार के मर्जर की चर्चाएं काफी समय से चल रही हैं। जियो सिनेमा और डिज्नी+ हॉटस्टार यूजरबेस के मामले में देश के सबसे बड़े ओटीटी प्लेटफार्म में से एक हैं। ऐसे में यदि दोनों कंपनियों का मर्जर होता है तो जियोहॉटस्टार देश की सबसे बड़ी ओटीटी कंपनी बन जाएगी। लेकिन इस मर्जन के लिए डोमेन में दिल्ली के एक लड़ने ने मुश्किल खड़ी कर दी है। क्योंकि उसने जियो सिनेमा और डिज्नी+ हॉटस्टार के मर्जर से पहले ही "जियोहॉटस्टार" नाम का डोमेन खरीद लिया है।

जियो के सामने रखी ये मांग

ऐप डेवलपर ने एक ओपन लेटर लिखा है, जो आपको www.jiohotstar.com वेबसाइट ओपन करते ही नजर आ जाएगा। इस लेटर में लिखा है कि जियो हॉटस्टार वेबसाइट डोमेन नाम को रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) या वायकॉम 18 को फ्री में देने तैयार है लेकिन उन्हें उसकी एक मांग माननी होगी।

कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में पढ़ने की है इच्छा

डेवलपर ने कहा कि अगर रिलायंस हाई एजुकेशन के लिए कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी जाने के उनके सपने को पूरा कर सकता है तो वे डोमेन बेचने को तैयार हैं। उसने ओपन लैटर में लिखा, "मैंने डोमेन चेक किया और यह उपलब्ध था। मैं उत्साहित था, क्योंकि मुझे लगा कि अगर ऐसा हुआ, तो मैं कैम्ब्रिज में पढ़ाई करने के अपने लक्ष्य को पूरा कर सकता हूँ,।" उन्होंने बताया कि कुछ साल पहले उनके एक प्रोजेक्ट को कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी एक्सेलरेट प्रोग्राम के लिए चुना गया था, और वे वहां पढ़ाई करना चाहते हैं, लेकिन वित्तीय बाधाओं के कारण असमर्थ हैं।

ये है पूरा लेटर

जियो सिनेमा और डिज्नी+ हॉटस्टार मर्जर

अगस्त 2024 में, भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) और राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (NCLT) ने डिज्नी स्टार और RIL के वायाकॉम 18 के बीच प्रस्तावित मर्जर को मंजूरी दे दी, जिससे भारत के मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र में सबसे बड़ी कंपनी बन जाएगी। इस कंपनी की वैल्यू 8.5 बिलियन डॉलर होने की उम्मीद है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। टेक एंड गैजेट्स (Tech-gadgets News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited