एलन मस्क का अजीब फैसला! जारी करने के घंटों बाद ही ग्रे 'ऑफिशियल' बैज को अचानक हटाया

Twitter की कमान एलन मस्क के हाथों में आने के बाद कई फैसले लिए जा रहे हैं। इसी दौरान ट्विटर ने पहले भारत समेत वैश्विक स्तर पर सरकारी अधिकारियों और सार्वजनिक हस्तियों को ग्रे बैज देना शुरू किया और बाद में हटा लिया

एलन मस्क का अजीब फैसला!

एलन मस्क का अजीब फैसला!

तस्वीर साभार : IANS
9 नवंबर: ट्विटर पर एक तरह का ड्रामा करते हुए दिख रहा है, एलन मस्क ने बुधवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य सरकारी हैंडल समेत कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए ट्विटर पर एक नया ग्रे 'आधिकारिक' बैज लॉन्च किया और कुछ समय बाद इसे हटा दिया। यह कहते हुए कि ब्लू चेक प्लेटफॉर्म पर बेहतरीन लेवलर होगा। ट्विटर ने पहले भारत समेत वैश्विक स्तर पर सरकारी अधिकारियों और सार्वजनिक हस्तियों को ग्रे बैज देना शुरू किया, लेकिन बाद में इसे हटा दिया। मस्क ने एक यूजर को ट्वीट किया, मैंने अभी-अभी इसे खत्म कर दिया।
उन्होंने कहा- ब्लू चेक महान स्तर का होगा। आने वाले महीनों में ट्विटर कई मूर्खतापूर्ण चीजें करेगा। नए ट्विटर सीईओ ने पोस्ट किया, हम वही रखेंगे जो काम करता है और जो नहीं करता है उसे बदल देते हैं। एक उपयोगकर्ता जिसे 'आधिकारिक' बैज मिला, उसने पोस्ट किया: अपडेट: यह अब चला गया है।
इससे पहले, ट्विटर ने देश भर में ब्लू बैज सब्सक्रिप्शन के रोल-आउट से पहले भारत सरकार के हैंडल और भारतीय मीडिया को 'आधिकारिक' के रूप में लेबल करना शुरू कर दिया था। प्रधानमंत्री कार्यालय, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के ट्विटर अकाउंट पर नया 'आधिकारिक लेबल' दिखाई दे रहा था, लेकिन कुछ घंटों बाद ही वह आधिकारिक लेबल चला गया।
नई ट्विटर ब्लू सेवा के प्रमुख एस्थर क्रॉफर्ड ने कहा था कि सरकारों, कंपनियों या सार्वजनिक हस्तियों से संबंधित चुनिंदा खातों को अन्य उपयोगकर्ताओं से अलग करने के लिए एक ग्रे 'आधिकारिक' चेक मार्क मिलेगा।
नई ट्विटर ब्लू सेवा कम विज्ञापनों, खोज प्राथमिकता, लंबे वीडियो पोस्ट करने की क्षमता और नीले बैज के साथ आ रहा है। मस्क ने पुष्टि की है कि 8 डॉलर की नई ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा भारत में एक महीने से भी कम समय में उपलब्ध होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited