X Down: दुनियाभर में ठप पड़ा एक्स, अपना ही अकाउंट नहीं देख पा रहे यूजर्स

X Down Globally: डाउन डिटेक्टर के अनुसार, लगभग 70% ऐप यूजर्स और 27% डेस्कटॉप यूजर्स कहते हैं कि वे आउटेज से प्रभावित हैं। इसके अलावा करीब 4 फीसदी यूजर्स को सर्विर में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

X Down

X Down

X Down: एलन मस्क के स्वामित्व वाली माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स (X Down) दुनियाभर में ठप पड़ गई है। यूजर्स को अकाउंट एक्सेस करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। डाउनडिटेक्टर ने भी इसकी पुष्टि की है। डाउन डिटेक्टर डॉट कॉम के अनुसार, इस घटना के दौरान ग्लोबल स्तर पर 30,000 से अधिक रिपोर्ट दर्ज की गईं। जबकि भारत में डाउन डिटेक्टर पर हजारों रिपोर्ट दर्ज की गई हैं।

X का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे यूजर्स

यूजर्स को एक्स अकाउंट एक्सेस करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। एक्स के ऐप, वेबसाइट और सर्वर में भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। डाउन डिटेक्टर के अनुसार, लगभग 70% ऐप यूजर्स और 27% डेस्कटॉप यूजर्स कहते हैं कि वे आउटेज से प्रभावित हैं। इसके अलावा करीब 4 फीसदी यूजर्स को सर्विर में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।
डाउन डिटेक्टर के अनुसार, यह समस्या आज सुबह लगभग 8:30 बजे (भारतीय समयानुसार) शुरू हुई, जो लगभग 8:50 बजे चरम पर पहुंच गई और लगभग 1000 यूजर्स प्रभावित हुए। यूजर्स को अकाउंट लॉगिन करने, और अन्य यूजर्स के पोस्ट देखने के अलावा मीडिया फाइल्स देखने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि इससे पहले अप्रैल और जून में भी एक्स की सर्विस ठप हो गईं थीं।

पूरे भारत में डाउन का असर

डाउन डिटेक्टर पर पूरे देश से एक्स डाउन की रिपोर्ट की गई हैं। इसमें चेन्नई से लेकर दिल्ली और अहमदाबाद से लेकर कोलकाता तक शामिल हैं। हालांकि, अब तक तक एक्स ठप होने के कारण की जानकारी सामने नहीं आई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited