Elon Musk Threat to Ban Apple Devices: iPhone और Apple को बैन कर देंगे एलन मस्क, अगर एप्पल ने नहीं मानी यह बात, जानें पूरा मामला

Elon Musk Threatens To Ban Apple Devices: एप्पल ने 10 जून को अपने WWDC 2024 इवेंट में अपने ऐप्स और ऑपरेटिंग प्लेटफार्म पर कई AI फीचर्स की घोषणा की है और अपने डिवाइस में ChatGPT टेक्नोलॉजी लाने के लिए OpenAI के साथ पार्टनरशिप की घोषणा की है। इस पर एलन मस्क नाराज हैं।

Elon Musk

Elon Musk Threatens To Ban Apple Devices

Elon Musk Threat to Ban Apple Devices: एक्स और टेस्ला के मालिक अरबपति एलन मस्क का कहना है कि यदि यदि आईफोन निर्माता कंपनी अपने सॉफ्टवेयर में ओपनएआई को शामिल करती है तो वह अपनी कंपनियों में एप्पल डिवाइस और आईफोन पर बैन लगा देंगे। मस्क का यह बयान WWDC को लेकर आया है, जिसमें एप्पल ने ओपनएआई के साथ पार्टनरशिप की घोषणा की है।

एक्स पर एप्पल को दी चेतावनी (Elon Musk Threat to Apple )

एप्पल डिवाइस में ओपनएआई को शामिल करने को लेकर मस्क, एप्पल से नाराज हैं। इसको लेकर टेस्ला के सीईओ ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "यह एक अस्वीकार्य सिक्योरिटी वॉयलेशन है।" उन्होंने कहा कि अगर एप्पल ने ओएस स्तर पर OpenAI को एकीकृत किया, तो मेरी कंपनियों में एप्पल डिवाइस प्रतिबंधित हो जाएंगे। सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि विजिटर भी अपने आईफोन को मस्क की कंपनियों में नहीं ले जा सकेंगे। उन्हें स्टोर रूम में रखवा दिया जाएगा।

मस्क ने एप्पल की काबिलियत पर उठाए सवाल (Elon Musk Question to Apple )

एक्स पोस्ट में मस्क ने कहा कि यह स्पष्ट रूप से बेतुका है कि एप्पल इतना स्मार्ट नहीं है कि वह अपना खुद का AI बना सके। वह कैसे यह सुनिश्चित करने में सक्षम है कि OpenAI आपकी सिक्योरिटी और प्राइवेसी की रक्षा करेगा! उन्होंने कहा कि एप्पल को इस बात का कोई अंदाजा नहीं है कि OpenAI को आपका डेटा सौंपने के बाद वास्तव में क्या हो रहा है। वे आपको धोखा दे रहे हैं।

Apple ने OpenAI से की पार्टनरशिप

बता दें कि एप्पल ने 10 जून को अपने WWDC 2024 इवेंट में अपने ऐप्स और ऑपरेटिंग प्लेटफार्म पर कई AI फीचर्स की घोषणा की है और अपने डिवाइस में ChatGPT टेक्नोलॉजी लाने के लिए OpenAI के साथ पार्टनरशिप की घोषणा की है।
एप्पल ने कहा कि उसने प्राइवेसी को "मुख्य" रखते हुए AI बनाया है और वह उन फीचर्स को सशक्त बनाने के लिए ऑन-डिवाइस प्रोसेसिंग और क्लाउड कंप्यूटिंग के कॉम्बिनेशन का उपयोग करेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited