एलन मस्क का नया फैसला, किस फोन से हुआ Tweet अब नहीं चलेगा पता

Twitter की कमान एलन मस्क के हाथों में आने के बाद से ही कंपनी में एक के बाद एक कई फैसले लिए गए हैं। अब जल्द ही ट्वीट से डिवाइस लेबल हटने वाला है।

एलन मस्क का नया फैसला

एलन मस्क का नया फैसला (Photo- UnSplash)

तस्वीर साभार : IANS
15 नवंबर: ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने घोषणा की है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म उन लेबलों को जोड़ना बंद कर देगा जो ट्वीट करने के लिए उपयोग किए जाने वाले डिवाइस के प्रकार की पहचान करते हैं।
इसकी जानकारी उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर की जिसमें उन्होंने लिखा, "और हम अंत में हर ट्वीट के नीचे यह जोड़ना बंद कर देंगे कि ट्वीट किस डिवाइस पर लिखा गया था। सचमुच, कोई नहीं जानता कि हमने ऐसा क्यों किया।"
डिवाइस लेबल यह दिखाने के लिए उपयोग किया जाता है कि ट्वीट को किस डिवाइस से ट्वीट किया गया है, यानी यदि कोई ट्वीट एंड्रॉइड डिवाइस से शेयर किया गया है तो यह 'एंड्रॉइड से ट्वीट किया गया' दिखाता है और आईफोन के लिए, यह 'आईफोन से ट्वीट किया गया' दिखाता है।
इन मार्करों का उपयोग करते हुए, ट्विटर का दावा है, "आपको यह बेहतर ढंग से समझने में मदद करता है कि एक ट्वीट कैसे पोस्ट किया गया था।"
ट्विटर की सहायता साइट में कहा गया है, "यह अतिरिक्त जानकारी ट्वीट और उसके लेखक के बारे में संदर्भ प्रदान करती है। यदि आप स्रोत को नहीं पहचानते हैं, तो हो सकता है कि आप कंटेंट के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहें।"
इसके अलावा, इस फंक्शन का उपयोग ड्रर उपकरणों के लिए प्रतिस्पर्धा से ट्वीट करने वाले एंड्रॉइड ब्रांड अधिवक्ताओं को बेनकाब करने के लिए किया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited