एलन मस्क के X पर मिली ऑडियो-वीडियो कॉल की सुविधा, लेकिन ये शर्त भी जान लें

Audio Video Calls on X: एक्स यूजर्स को यूजर्स कॉल और वीडियो कॉल को कंट्रोल करने की सुविधा भी है। यानी वह यह कंट्रोल कर सकते हैं कि उन्हें डायरेक्ट मैसेज सेटिंग्स से कौन कॉल कर सकता है और कौन नहीं।

Elon Musk

Audio Video Calls on X

Audio Video Calls on X: अरबपति एलन मस्क के स्वामित्व वाली माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स (पूर्व में ट्विटर) ने यूजर्स के लिए ऑडियो-वीडियो कॉलिंग फीचर्स को जारी कर दिया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अब व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के जैसे ही एक्स पर भी वीडियो और ऑडियो कॉल कर सकेंगे। बता दें कि इस फीचर को अक्टूबर में आईफोन यूजर्स के लिए पेश किया गया था, लेकिन अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने इसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पेश किया है।

यह शर्त भी जान लीजिए

बता दें कि नए फीचर्स को अब एंड्रॉइड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए जारी किया गया है। लेकिन फिर भी सभी यूजर्स कॉल और वीडियो कॉल नहीं कर सकते हैं। दरअसल नए फीचर्स को प्रीमियम ग्राहकों के लिए पेश किया गया है। हालांकि, बिना सब्सक्रिप्शन वाले यूजर्स कॉल और वीडियो कॉल को रिसीव कर सकते हैं। यानी उन्हें इसके लिए प्रीमियम मेंबरशिप लेने की जरूरत नहीं है।
वहीं एक्स यूजर्स को यूजर्स कॉल और वीडियो कॉल को कंट्रोल करने की सुविधा भी है। यानी वह यह कंट्रोल कर सकते हैं कि उन्हें डायरेक्ट मैसेज सेटिंग्स से कौन कॉल कर सकता है और कौन नहीं।

ऐसे कर सकेंगे ऑडियो-वीडियो कॉल

  • यदि आप प्रीमियम यूजर्स हैं तो सबसे पहले ऐप सेटिंग्स में जाएं।
  • अब प्राइवेसी और सेफ्टी के ऑप्शन पर टैप करें।
  • यहां डायरेक्ट मैसेज का ऑप्शन नजर आएगा।
  • अब ऑडियो-वीडियो कॉलिंग फीचर को एनेबल कर दें।
  • अब कॉल करने के लिए आपको DM ओपन करना होगा।
  • स्क्रीन से फोन आइकन पर टैप करें और यहां ऑडियो-वीडियो कॉल में से कोई एक सिलेक्ट लें।

कौन कर पाएगा कॉल

नए फीचर के तहत कंपनी ने तीन ऑप्शन दिए हैं, जिनकी मदद से आप अन्य यूजर्स को ऑडियो-वीडियो कॉल कर सकते हैं। पहला- पहला- जो लोग आपकी एड्रेस बुक में एड हैं। दूसरा- जिन्हें आप फॉलो करते हैं और तीसरा- आपका वेरिफाइड यूजर्स होना जरूरी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited