Twitter Down: दुनिया में हजारों यूजर्स परेशान, Elon Musk का ‘X’ नहीं कर रहा काम

जानी-मानी माइक्रो-ब्लॉगिंग साईट X (पूर्व में ट्विटर) को लेकर इस वक्त एक बहुत ही चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। दुनिया भर में ‘X’ इस्तेमाल करने वाले हजारों यूजर्स की शिकायत है कि कहीं कोई लॉग इन नहीं कर पा रहा तो कहीं ऐप सही से चल नहीं रहा है। आइये जानते हैं कि पूरा मामला क्या है।

Twitter Down

दुनिया में हजारों यूजर्स परेशान, Elon Musk का ‘X’ नहीं कर रहा काम

Twitter Is Down: एलन मस्क (Elon Musk) का जाना-माना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और माइक्रो ब्लॉगिंग साईट X (पूर्व में ट्विटर) को लेकर इस वक्त काफी बड़ी खबर सामने आ रही है। इस वक्त हजारों X यूजर्स को वेबसाइट और ऐप का इस्तेमाल करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आउटेज ट्रैक करने वाली वेबसाइट ‘डाउन डिटेक्टर’ पर उपलब्ध जानकारी मानें तो आज शाम 7 बजकर 58 मिनट (अमेरिकी समय 10:28pm) पर हजारों अमेरिकी यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के सही से न काम करने की शिकायत की थी। डाउन डिटेक्टर के अनुसार अमेरिका से लगभग 7,743 ऐसी रिपोर्ट्स वेबसाइट पर दर्ज की गईं जिनमें ‘X’ की वेबसाइट और ऐप के सही से काम न करने के बारे में शिकायत की गई है।

यूजर्स को हो रहीं ये परेशानियां
डाउनडिटेक्टर की मानें तो बहुत से यूजर्स ने X की वेबसाइट और ऐप के सही से लोड न होने और बार-बार रिफ्रेश होने की शिकायत की है। दूसरी तरफ बहुत से यूजर्स ऐसे भी हैं जिन्होंने शिकायत की है कि वह अपने X के सोशल मीडिया अकाउंट में लॉग इन नहीं कर पा रहे हैं। अमेरिका में 52% लोगों ने शिकायत की है कि वो X के वेबसाइट या ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। भारत में इस आउटेज का कुछ खास प्रभाव देखने को नहं मिला है।

भारत में क्या है हालत
आउटेज डिटेक्ट करने वाली वेबसाइट डाउनडिटेक्टर की मानें तो भारत में इस आउटेज का बहुत बड़ा प्रभाव देखने को नहीं मिला है। भारत से अभी तक X के आउटेज को लेकर सिर्फ और सिर्फ 260 रिपोर्ट्स ही दर्ज करवाई गई हैं। भारत के अधिकतर लोग अपने X अकाउंट में लॉग इन न कर पाने और माइक्रो-ब्लॉगिंग के कनेक्शन में आ रही रुकावटों को लेकर शिकायत कर रहे हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की टेक टीम ने भी जब लॉग इन करने और ऐप को इस्तेमाल करने की कोशिश की तो किसी प्रकार की कोई दिक्कत देखने को नहीं मिली।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited