Google Chrome लाया धमाकेदार फीचर, अब एक क्लिक में नोटिफिकेशन की किच-किच होगी बंद

Google Chrome instant unsubscribe: गूगल के इस खास फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप किसी एक विशेष साइट के लिए नोटिफिकेशन बंद करना चाहते हैं तो यह काम आप एक क्लिक में कर सकते हैं। इसके अलावा अब अलग-अलग वेबसाइट के लिए भी इसे सेट कर सकते हैं।

Google Chrome instant unsubscribe

Google Chrome instant unsubscribe

Google Chrome instant unsubscribe: यदि आप लैपटॉप या मोबाइल पर गूगल क्रोम (Google Chrome) का इस्तेमाल करते हैं और वेबसाइट की नोटिफिकेशन से परेशान हैं तो आपके लिए गूगल खास फीचर इंस्टेंट अनसब्सक्राइब (instant unsubscribe) लेकर आया है। इस फीचर की मदद से आप एक क्लिक में ही सभी नोटिफिकेशन को बंद कर सकते हैं। गूगल क्रोम का यह फीचर यूजर्स को अपनी नोटिफिकेशन को अधिक प्रभावी ढंग से मैनेज करने में मदद करेगा।

इंस्टेंट अनसब्सक्राइब

जीएसएम एरीना के अनुसार, लेटेस्ट अपडेट में नोटिफिकेशन के अंदर यूजर्स को "इंस्टेंट अनसब्सक्राइब" विकल्प मिलेगा, जिससे यूजर्स सेटिंग्स में जाने की परेशानी के बिना ही अनजान साइट नोटिफिकेशन से तुरंत बाहर निकल सकते हैं। इस फीचर को सबसे पहले पिक्सल डिवाइस पर रोलआउट किया जा रहा है। आने वाले समय में इसे अन्य एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स पर भी उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है।

क्या होगा फायदा

इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह है कि यदि आप किसी एक विशेष साइट के लिए नोटिफिकेशन बंद करना चाहते हैं तो यह काम एक क्लिक में आप कर सकेंगे। इसके अलावा अब अलग-अलग वेबसाइट के लिए भी इसे सेट कर सकते हैं, कि आप किसका नोटिफिकेशन देखना चाहते हैं और किसका बंद करना चाहते हैं।
इससे आप नोटिफिकेशन को अच्छे से मैनेज कर सकते हैं और फिजूल की नोटिफिकेशन से बच सकते हैं। यूजर्स को साइट पर फिरसे वापस जाने के लिए अन्डू की सुविधा भी मिलेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited