Google Down: गूगल डाउन, सर्च, जीमेल, यूट्यूब एक बार फिर दुनिया भर में तकनीकी खराबी से प्रभावित

Google Down Update: डाउनडिटेक्टर पर वैश्विक उपयोगकर्ताओं की शिकायतें बढ़ी हैं क्योंकि सर्च, यूट्यूब, मीट, जीमेल और अन्य सहित गूगल सेवाएं अनुत्तरदायी हो गई हैं।

google down

सर्च, यूट्यूब, मीट, जीमेल और अन्य सहित गूगल सेवाएं अनुत्तरदायी हो गईं

Google Down Latest News: 12 अगस्त यानी सोमवार को दुनिया भर में गूगल उपयोगकर्ताओं ने जीमेल, सर्च, यूट्यूब और अन्य सेवाओं तक पहुँचने में असमर्थ होने की शिकायत की। यह समस्या 12 अगस्त (IST) को दुनिया भर में विंडोज की खराबी के तुरंत बाद आई है।
डाउनडिटेक्टर (Downdetector) एक वेबसाइट जो ऑनलाइन खराबी की निगरानी करती है, ने तुरंत 'त्रुटि' संकेतों को पकड़ लिया।
शिकायतों के पहले बैच के साथ सुबह 9 बजे ईटी के आसपास ग्राफ पर गूगल की खराबी की रिपोर्ट आसमान छूने लगी। दुनिया भर में खराबी के नए अध्याय का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन यह पहले से ही एक हैरान करने वाला घटनाक्रम बन गया है क्योंकि कई अमेरिकी अभी अपना कार्यदिवस शुरू ही कर रहे हैं।

गूगल खराबी से संबंधित शिकायतें दर्ज की गईं

डाउनडिटेक्टर के हीट मैप ने लॉस एंजिल्स और न्यूयॉर्क शहर में गूगल की समस्याओं को सबसे अधिक परेशान किया। इस बीच, ह्यूस्टन, सैन फ्रांसिस्को, डलास, बोस्टन और शिकागो को पीले रंग से चिह्नित (marked in yellow) किया गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited