9 भारतीय भाषाओं में लॉन्च हुआ गूगल का Gemini AI ऐप, ऐसे करें डाउनलोड

Gemini AI Mobile App in India: गूगल जेमिनी एआई के मोबाइल ऐप को नौ भारतीय भाषाओं में लॉन्च किया गया है। इसमें हिंदी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, तमिल, तेलुगु और उर्दू शामिल हैं। कंपनी के अनुसार, भारत में जेमिनी एडवांस्ड यूजर्स अब इसके सबसे एडवांस मॉडल जेमिनी 1.5 प्रो की पावर का उपयोग नौ भाषाओं में कर सकते हैं।

Gemini AI Mobile App

Gemini AI Mobile App (image-Google)

Gemini AI Mobile App in India: गूगल ने अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) मॉडल एआई असिस्टेंट जेमिनी के मोबाइल ऐप को भारत में लॉन्च कर दिया है। जेमिनी ऐप को भारत में नौ भाषाओं में लॉन्च किया गया है। इस ऐप की मदद से यूजर्स बोलकर, टाइप करके, और फोटो की मदद से अपने सवालों के जवाब प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा अब गूगल मैसेज पर भी जेमिनी एआई का इस्तेमाल किया जा सकता है।

इन भाषाओं में इस्तेमाल कर सकेंगे Gemini AI Mobile App

गूगल जेमिनी एआई के मोबाइल ऐप को नौ भारतीय भाषाओं में लॉन्च किया गया है। इसमें हिंदी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, तमिल, तेलुगु और उर्दू शामिल हैं। कंपनी के अनुसार, भारत में जेमिनी एडवांस्ड यूजर्स अब इसके सबसे एडवांस मॉडल जेमिनी 1.5 प्रो की शक्ति का उपयोग नौ भाषाओं में कर सकते हैं।

सुंदर पिचाई ने X पर दी जानकारी

अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, "हम इन लोकल भाषाओं को जेमिनी एडवांस्ड में जोड़ रहे हैं, साथ ही अन्य नई फीचर्स भी दे रहे हैं और गूगल मैसेज में जेमिनी को अंग्रेजी में लॉन्च कर रहे हैं।" जेमिनी एक्सपीरियंस के वायस प्रेसिडेंट अमर सुब्रमण्य ने कहा, "इसके अलावा, हम जेमिनी एडवांस्ड में नई डेटा एनालिस्ट क्षमताएं और फाइल अपलोड जैसी नई सुविधाएं भी ला रहे हैं, और साथ ही गूगल मैसेजेस में जेमिनी के साथ अंग्रेजी में चैट करने की क्षमता भी शुरू कर रहे हैं।"

कैसे करें डाउनलोड

  • गूगल जेमिनी ऐप को डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा।
  • यहां सर्च बॉक्स में 'Google Gemini' लिखकर सर्च करें।
  • ऐप आपको डिस्प्ले होगा इसे डाउनलोड और इंस्टॉल कर लें।
  • बता दें कि iOS पर जेमिनी एक्सेस अगले कुछ हफ्तों में सीधे Google ऐप से शुरू हो रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited