Pixel 7 Series: Google के नए स्मार्टफोन्स हुए भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स से लेकर ऑफर तक सबकुछ

Google ने भारत में अपने दो नए स्मार्टफोन्स Pixel 7 और Pixel 7 Pro को लॉन्च कर दिया है। इनके लिए प्री-बुकिंग की शुरुआत भी आज से ही कर दी गई है।

Pixel 7 Pro

Pixel 7 Pro

Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro स्मार्टफोन्स को भारत में गुरुवार को लॉन्च किया गया। ये कंपनी के लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स हैं। इनमें सेकेंड जनरेशन Tensor G2 प्रोसेसर दिया गया है। Pixel 7 में 50MP प्राइमरी कैमरे के साथ डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं, Pixel 7 Pro में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 48MP टेलीफोटो कैमरा भी है। दोनों ही फोन्स में यूजर्स को 5 साल के लिए सिक्योरिटी अपडेट्स मिलेंगे। साथ ही ये डस्ट और वाटर रेसिस्टेंस के लिए IP68 रेटेड हैं। ये दोनों ही 5G फोन हैं।
स्पेशल कैमरा फीचर्स
इस साल Pixel 7 series के लिए गूगल ने नए कैमरा फीचर्स भी पेश किए हैं। इनमें एक Cinematic Blur फीचर शामिल किया गया है। इससे वीडियो रिकॉर्डिंग करते वक्त स्पेशल ब्लर इफेक्ट मिलेगा। वहीं, Pixel 7 Pro में एक खास मैक्रो फोकस फीचर भी दिया गया है। इससे यूजर्स HDR+ फोटो क्वालिटी के साथ 3cm की दूरी से फोटो क्लिक कर सकेंगे। साथ ही दोनों मॉडल्स में Google Photos में Photo Unblur फीचर भी मिलेगा।
कीमत
Google Pixel 7 की कीमत 59,999 रुपये रखी गई है। इस स्मार्टफोन को स्नो, ऑब्सिडियन और लेमनग्रास कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। वहीं, Google Pixel 7 Pro की कीमत 84,999 रुपये रखी गई है। इसे हेजल, ऑब्सिडियन और स्नो कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। इनके लिए प्री-बुकिंग आज से ही शुरू कर दी गई है।
दोनों ही स्मार्टफोन की बिक्री फ्लिपकार्ट से 13 अक्टूबर से की जाएगी। आपको बता दें कि लिमिटेड पीरियड ऑफर के तहत ग्राहकों को Pixel 7 पर 6,000 रुपये का कैशबैक और Pixel 7 Pro पर 8,500 रुपये कैशबैक मिलेगा।
Google Pixel 7 के स्पेसिफिकेशन्स
डुअल सिम (Nano + eSIM) सपोर्ट वाला ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 13 पर चलता है और इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.32-इंच फुल-HD+ (2,400 x 1,080 पिक्सल) OLED डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 8GB रैम के साथ ऑक्टा-कोर Tensor G2 प्रोसेसर मौजूद है।
फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 50MP प्राइमरी कैमरा और 12MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 10.8MP कैमरा मौजूद है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। साथ ही इसमें वायर्ड और वायरलेस फास्ट चार्जिंग फीचर दिया गया है।
Google Pixel 7 Pro के स्पेसिफिकेशन्स
ये स्मार्टफओन एंड्रॉयड 13 पर चलता है और इसमें 12GB रैम के साथ Tensor G2 प्रोसेसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.7-इंच क्वॉड-HD (3,120 x 1,440 पिक्सल) LTPO OLED डिस्प्ले दिया गया है।
फोटोग्राफी के लिए इसमें 50MP प्राइमरी कैमरा, 12MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और 48MP टेलीफोटो कैमरा दिया गया है। इसमें 30x Super Resolution जूम और 5x ऑप्टिकल जूम दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें भी 10.8MP कैमरा मौजूद है। इसमें भी Pixel 7 की तरह इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और वायर्ड और वायरलेस फास्ट चार्जिंग फीचर दिया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

साकेत सिंह बघेल author

साकेत सिंह बघेल टाइम्स नाउ नवभारत के लिए टेक सेक्शन कवर करते हैं. इन्हें टेक कवर करते हुए करीब 5 साल हो चुके हैं। इस दौरान इन्होनें ढेरों गैजेट्स को र...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited