सभी यूजर्स को मिलेगा गूगल पिक्सल का यह खास फीचर, कॉल पर नहीं करना पड़ेगा देर तक इंतेजार

Talk to a Live Representative Feature: इस फीचर का उद्देश्य लोगों को रिकॉर्ड किए गए म्यूजिक को सुनते समय, कस्टमर सर्विस रिप्रेजेंटेटिव से जुड़ने की कोशिश करते समय अनगिनत मिनटों तक इंतजार न करने में मदद करना है।

Google

Image: Unsplash

तस्वीर साभार : IANS
Talk to a Live Representative Feature: गूगल ने पुष्टि की है कि वह एक नए फीचर का टेस्टिंग कर रहा है। यह फीचर आपको कॉल करने, 'वेट ऑन होल्ड' की स्थिति में और फिर सर्विस रिप्रेजेंटेटिव उपलब्ध होने पर आपको वापस कॉल करेगी। नए टूल के बारे में रिपोर्ट सामने आने के बाद, टेक दिग्गज ने टेकक्रंच से पुष्टि की कि वह "टॉक टू ए लाइव रिप्रेजेंटेटिव" फीचर की टेस्टिंग कर रहा है।

टॉक टू ए लाइव रिप्रेजेंटेटिव फीचर

इस फीचर का उद्देश्य लोगों को रिकॉर्ड किए गए म्यूजिक को सुनते समय, कस्टमर सर्विस रिप्रेजेंटेटिव से जुड़ने की कोशिश करते समय अनगिनत मिनटों तक इंतजार न करने में मदद करना है। नया एआई फीचर वर्तमान में यूएस में उन लोगों के लिए अंग्रेजी में उपलब्ध है जो गूगल सर्च लैब्स का हिस्सा हैं।

गूगल पिक्सल की तरह काम करेगा फीचर

यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए गूगल ऐप और डेस्कटॉप पर क्रोम पर काम करता है। 'टॉक टू अ लाइव रिप्रेजेंटेटिव' गूगल पिक्सल के "होल्ड फॉर मी" फीचर की तरह है। हालांकि, कंपनी ने कहा कि एंड्रॉयड और आईओएस दोनों पर नए फीचर आपके लिए फोन ट्री को नेविगेट करेगी और फिर कस्टमर सर्विस एजेंट उपलब्ध होने पर आपको वापस कॉल करेगी।
दूसरी ओर, 'होल्ड फॉर मी' केवल पिक्सेल फोन पर उपलब्ध है। रिपोर्टों के अनुसार, नए फीचर के लिए समर्थित बिजनेस में एयरलाइंस, टेलिकम्युनिकेशन, रिटेल, सर्विस और इंश्योरेंस शामिल हैं।

यूजर्स को क्या फायदा?

इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह यूजर्स के समय को बचाएगा। इस सुविधा के साथ, गूगल "आपके लिए" सहायता लाइन पर कॉल करेगा और कस्टमर केयर रिप्रेजेंटेटिव के आने तक प्रतीक्षा करेगा। उसके बाद जब कस्टमर केयर रिप्रेजेंटेटिव लाइन पर आ जाएंगे तब गूगल यूजर्स को कॉल करेगा ताकि यूजर्स अपना काम जारी रख सकें।
कॉल के लिए, यूजर्स को पहले कारण बताना होगा कि वे कॉल क्यों कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, यूजर्स कई कारणों से एयरलाइंस को कॉल करते हैं जैसे मौजूदा बुकिंग को अपडेट करने के लिए, सामान की समस्या, रद्द की गई उड़ान, फ्लाइट चेक-इन, छूटी हुई उड़ान और विलंबित उड़ान के लिए। इस सभी मामलों में यह फीचर्स काम का साबित हो सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN टेक डेस्क author

    देश-दुनिया में टेक्नोलॉजी से जुड़ी हर खबर हम आपको यहां देते हैं। स्मार्टफोन से लेकर गैजेट्स और बाकी तमाम जानकारी हम आपको लगातार देंगे।और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited