Google Chrome ब्राउजर में आए कई नए फीचर्स, अब आसानी से होगी शॉपिंग

गूगल ने अपने क्रोम ब्राउजर में कुछ नए फीचर्स को शामिल किया है। आने वाले दिनों में यूजर्स यूज कर पाएंगे। आइए जानते हैं इन फीचर्स के बारे में।

Google Chrome ब्राउजर में आए कई नए फीचर्स

Google Chrome ब्राउजर में आए कई नए फीचर्स

Google ने Chrome ब्राउजर को अपडेट किया है। अब इसमें कई नए फीचर्स शामिल किए गए हैं। सबसे पहला फीचर ये है कि अब आप उन प्रोडक्ट्स की कीमतों को ट्रैक कर सकते हैं, जिनमें आपकी दिलचस्पी है। जब भी आप कोई ऑनलाइन स्टोर विजिट करेंगे और प्रोडक्ट पेज को ओपन करेंगे आपको एड्रेस बार में Track price का ऑप्शन मिलेगा।
ये फीचर एक ही बार में आपके प्रोडक्ट के लिए कई ऑनलाइन स्टोर्स पर प्राइस को कंपेयर कर देगा। साथ ही कीमत घटने या डिस्काउंट की स्थिति में आपको ई-मेल भी मिलेगा। साथ ही ट्रैकिंग ऑन करने पर प्रोडक्ट पेज ऑटोमैटिकली बुकमार्क भी हो जाएगा।
एक और काम फीचर जो क्रोम में एड हुआ है। वो ये है कि अब आसान कंजप्शन के लिए सभी सर्च रिजल्ट सिंगल रोव में दिखाई देंगे। जब भी आप क्रोम एड्रेस बार के जरिए सर्च करेंगे तो आपको ब्राउजर में Open search in new panel का ऑप्शन मिलेगा। ये साइड पैनल में रिजल्ट डिस्प्ले करेगा। किसी भी रिजल्ट पर क्लिक करने पर ये आपको मौजूदा टैब में ओपन होगा। फिर आप साइड पैनल की मदद से आसानी से बाकी रिजल्ट को कंपेयर कर पाएंगे।
इसके अलावा अब यूजर्स एक्टिव टैब को पिन भी कर सकते हैं। ताकी ये बाकी टैब्स के फ्रंट में रहे और अपनी पोजिशन बरकरार रखे। ऐसा करने के लिए यूजर्स को उस टैब पर राइट क्लिक करना होगा, जिसे आप पिन करना चाहते हैं। इसके बाद ऑप्शन्स से pin ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा।
गूगल समय-समय पर गूगल क्रोम ब्राउजर को सेफ रखने और यूजर एक्सपीरिएंस को बेहतर करने के लिए इसे अपडेट करता रहता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

साकेत सिंह बघेल author

साकेत सिंह बघेल टाइम्स नाउ नवभारत के लिए टेक सेक्शन कवर करते हैं. इन्हें टेक कवर करते हुए करीब 5 साल हो चुके हैं। इस दौरान इन्होनें ढेरों गैजेट्स को र...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited