Happy Diwali 2023 Wishes In Hindi: दिवाली की शुभकामनाएं... सोशल मीडिया मैसेज और स्टेटस पर इस तरह दें दिवाली की बधाई

Happy Diwali 2023 Wishes, Status, Stickers, Gif, Video In Hindi: दिवाली बुद्धि के देवता और बाधाओं को दूर करने वाले गणेश और समृद्धि की देवी लक्ष्मी से भी निकटता से जुड़ा हुआ है। दिवाली पर अपनों की मंगलकामनाओं के साथ शुभकामनाएं देने का रिवाज है। यहां हम दिवाली के लिए स्टेटस, वीडियो और स्टिकर डाउनलोड करने का तरीका बता रहे हैं।

diwali

दिवाली व्हाट्सएप स्टेटस

Happy Diwali 2023 Wishes, Status, Stickers, Gif, Video In Hindi: भारत में दिवाली का त्योहार कार्तिक के पवित्र महीने में मनाया जाता है। दिवाली का उत्सव धनतेरस से शुरू होता है और भाई दूज पर समाप्त होता है। दिवाली उस दिन को चिह्नित करता है जब राजा राम, अपने भाई लक्ष्मण और पत्नी सीता के साथ, अपने 14 साल के वनवास और दुष्ट रावण पर विजय के बाद अयोध्या में अपने राज्य में लौट आए थे। यह वह दिन भी है जब देवी लक्ष्मी 'समुद्र मंथन' के दौरान समुद्र से प्रकट हुई थीं। यह बुद्धि के देवता और बाधाओं को दूर करने वाले गणेश और समृद्धि की देवी लक्ष्मी से भी निकटता से जुड़ा हुआ है। दिवाली पर अपनों की मंगलकामनाओं के साथ शुभकामनाएं देने का रिवाज है। ऐसे में यदि आप सोशल मीडिया या व्हाट्सएप के माध्यम में दिवाली की शुभकामनाएं और बधाई देना चाहते हैं तो हम यहां कुछ तरीके बता रहे हैं जिनकी मदद से आप दिवाली संदेश को खास बना सकते हैं।

Happy Diwali 2023 Wishes In Video Status: वीडियो मैसेज में दे दिवाली की शुभकामनाएं

व्हाट्सएप वीडियो के माध्यम से दिवाली शुभकामनाएं देना त्योहार को खास बना सकता है। ऐसे में व्हाट्सएप पर दिवाली की शुभकामनाएं देने के लिए आप व्हाट्सएप वीडियो और व्हाट्सएप स्टेटस का इस्तेमाल कर सकते हैं। दिवाली की बधाई और शुभकामनाओं वाले वीडियो को डाउनलोड करने के लिए आप वीडियो स्टेटस वाले एप का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको सीधे गूगल प्ले स्टोर या एपल एप स्टोर से कोई बढ़िया वीडियो स्टेटस वाला एप डाउनलोड कर लेना है। एप की मदद से आप नई दिवाली स्टेटस वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं और सीधे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भेज सकते हैं।

Happy Diwali 2023 Wishes In Stickers: दिवाली स्टिकर बनाएगा शुभकामनाओं को खास

इस दिवाली आप व्हाट्सएप स्टिकर की मदद से त्योहार को खास बना सकते हैं। आप दिवाली के लिए लक्ष्मी जी- गणेश जी से लेकर कुबेर जी तक के मजेदार स्टिकर भेजकर दिवाली की बधाई दे सकते हैं। यदि आप संस्कृत में श्लोक के माध्यम से बधाई देना चाहते हैं तो संस्कृत वाले स्टिकर भी आप डाउनलोड कर सकते हैं। यहां हम दिवाली स्टिकर डाउनलोड करने और भेजने का तरीका बता रहे हैं।
  • अपने फोन में गूगल प्ले स्टोर (आईफोन के लिए एपल ऐप स्टोर) पर जाएं और सर्च बॉक्स में Diwali Stickers for WhatsApp लिखें और सर्च करें।
  • ज्यादा रेटिंग और अच्छे रिव्यू वाला एप डाउनलोड करें और ओपन करें।
  • अब एप में दिवाली स्टिकर सर्च करें और अपने पसंद के स्टिकर पैक को डाउनलोड कर लें।
  • अब स्टिकर को व्हाट्सएप में एड करें। एक बार स्टिकर के एड हो जाने के बाद व्हाट्सएप में माई स्टिकर्स टैब में यह संस्कृत वाले स्टिकर दिख जाएंगे।
  • अगर नहीं दिखते तो पैक से एक स्टिकर चुनें, + (जोड़ें बटन) पर टैप करें, और व्हाट्सएप में एड पर टैप करके कंफर्म करें।
  • अब आप व्हाट्सएप पर अलग-अलग तरह से दोस्तों और रिश्तेदारों को दिवाली की बधाई दे सकते हैं।

Happy Diwali 2023 Wishes Status Photo: व्हाट्सएप स्टेटस के लिए फोटो

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN टेक डेस्क author

    देश-दुनिया में टेक्नोलॉजी से जुड़ी हर खबर हम आपको यहां देते हैं। स्मार्टफोन से लेकर गैजेट्स और बाकी तमाम जानकारी हम आपको लगातार देंगे।और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited