Happy Hindi Diwas 2024 Wishes Video Status: हिंदी दिवस की शुभकामनाएं, वॉट्सऐप स्टेटस वीडियोज यहां से करें फ्री डाउनलोड

Happy Hindi Diwas 2024 Wishes Video Status Download in Hindi: हर साल 14 सितंबर को राष्ट्रीय हिंदी दिवस मनाया जाता है। दरअसल इस तारीख को ही संविधान सभा में हिंदी को राजभाषा घोषित किया गया था। इस अवसर पर आप वाट्सऐप पर वीडियो स्टेटस लगाकर शुभकामनाएं दे सकते हैं।

Happy Hindi Diwas 2023 Wishes Images

Happy Hindi Diwas 2023 Wishes Images

Happy Hindi Diwas 2023 Wishes Video Status Download: भारत विविधताओं का देश है। यहां सैकड़ों भाषाएं और बोलियां बोली जाती है। जिनमें हिंदी सबसे अधिक राज्यों में बोली जाने वाली भाषा है। इसकी महत्ता को देखते हुए हिंदी के महान साहित्यकार राजेंद्र सिंह द्वारा हिंदी को राष्ट्रभाषा (Hindi Diwas) बनाने के लिए संघर्ष किया गया। अंततः संविधान सभा द्वारा हिंदी को राजभाषा घोषित कर राजेंद्र सिंह के ही जन्मदिन पर हिंदी दिवस (Hindi Diwas kyu manaya jata hai) को मनाने का फैसला लिया गया। तभी से 14 सितंबर को हिंदी दिवस (when is Hindi Diwas in 2023) के रूप में मनाया जाने लगा।
आजकल सोशल मीडिया का जमाना है। ज्यादातर लोग किसी समारोह या त्योहारों के मौके पर WhatsApp जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर वीडियो या इमेज स्टेटस लगाना पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आप भी ‘हिंदी दिवस’ के खास मौके पर अपने WhatsApp पर वीडियो स्टेस में लगाना चाहते हैं तो इसका तरीका हम आपको बताने जा रहे हैं। आप नीचे दिए गए कोट्स, विशेज, स्लोगन से हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दे सकते हैं।

Happy Hindi Diwas 2023 Wishes Images, Quotes, Status, Messages in Hindi

वक्ताओं की ताकत भाषा,
लेखक का अभिमान हैं भाषा,
भाषाओं के शीर्ष पर बैठी,
मेरी प्यारी हिंदी भाषा।

Happy Hindi Diwas 2023 Wishes

हिंदी और हिन्दुस्तान हमारा हैं और हम इसकी शान हैं
दिल हमारा एक हैं और एक हमारे जान हैं।

Happy Hindi Diwas 2023 Quotes

जबकि हर साँस मेरी , तेरी वजह से है माँ,
फिर तेरे नाम का दिन एक मुकर्रर क्यूँ हैं?

Happy Hindi Diwas 2023 Shayari

बिछड़ जाएंगे अपने हमसे,
अगर अंग्रेजी टिक जाएगी,
मिट जाएगा वजूद हमारा,
अगर हिंदी मिट जाएगी।

Happy Hindi Diwas Hindi Wishes

हिंदी की ताकत को पहचानों
हिंदी ही भविष्य की आशा है,
जिससे मुझे बेहद मोहब्बत है
वो मेरी हिंदी भाषा है।

Happy Hindi Diwas 2023 Poems

हिन्दी से हिन्दुस्तान है,
तभी तो यह देश महान है,
निज भाषा की उन्नति के लिए
अपना सब कुछ कुर्बान है।

Happy Hindi Diwas Wishes in Hindi

हिंदी भाषा नहीं भावों की अभिव्यक्ति हैं
यह मातृभूमि पर मर मिटने की भक्ति हैं”
हिन्‍दी दिवस की शुभकामनाएं

Hindi Diwas Wishes Video Status

आप गूगल पर Hindi Diwas Wishes Video Status लिखकर सर्च कर सकते हैं। इस बाद जो रिजल्ट सामने आएं उनमें से बारी-बारी से लिंक पर क्लिक कर लें। इनमें से जिस वेबसाइट में आपको हिंदी दिवस से संबंधित वीडियो नजर आएं उन्हें एक बार देख लें। फिर ऑप्शन्स से जाकर डाउनलोड कर अपने फोन की गैलरी में सेव कर लें। हालांकि, एक बात का ध्यान रखें कि ऐसी वीडियोज के लिए आमतौर पर फेक डाउनलोड बटन बनाए जाते हैं और काफी ads भी सर्व किया जाता है। इसलिए सावधानी से डाउनलोड करें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN टेक डेस्क author

    देश-दुनिया में टेक्नोलॉजी से जुड़ी हर खबर हम आपको यहां देते हैं। स्मार्टफोन से लेकर गैजेट्स और बाकी तमाम जानकारी हम आपको लगातार देंगे।और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited