Happy Krishna Janmashtami 2023 Wallpaper: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी वालपेपर फोन की स्क्रीन पर ऐसे लगाएं, कोट्स, विशेज से दें शुभेच्छा

Happy Krishna Janmashtami 2023 Wishes Images, Wallpapers, Whatsapp Status: देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। कृष्ण जन्माष्टमी विशेज, इमेज, कोट्स, शायरी से आप भी अपने दोस्तों को हैप्पी जन्माष्टमी कह सकते हैं। वहीं श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर अपने फोन की स्क्रीन पर श्रीकृष्ण जी का वालपेपर लगा सकते हैं।

Happy Krishna Janmashtami 2023 Wallpaper

Happy Krishna Janmashtami 2023 Wallpaper

Happy Krishna Janmashtami 2023 Wishes Images, Wallpapers, Whatsapp Status: देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। भाद्रपद कृष्ण अष्टमी तिथि को भगवान कृष्ण का जन्म हुआ था। इस बार भाद्रपद कृष्ण अष्टमी तिथि 06 सितंबर को दोपहर 03.38 आरम्भ होगी और इसका समापन 7 सितंबर को शाम में 04.14 बजे होगा। इस दौरान रोहिणी नक्षत्र पूरी रात्रि विद्यमान रहेगा। इस साल गृहस्थ लोग 6 सितंबर को जन्माष्टमी मनाएंगे, जबकि वैष्णव संप्रदाय के लोग 7 सितंबर को जन्माष्टमी का त्योहार मनाएंगे। जन्माष्टमी के अवसर पर लोग एक दूसरे को बधाई देते हैं। कृष्ण जन्माष्टमी विशेज, इमेज, कोट्स, शायरी से आप भी अपने दोस्तों को हैप्पी जन्माष्टमी कह सकते हैं।
वहीं श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर अपने फोन की स्क्रीन पर श्रीकृष्ण जी का वालपेपर लगा सकते हैं। यहां हम आपको मोबाइल होम स्क्रीन पर श्रीकृष्ण जी का वालपेपर (Shri Krishna Wallpapper in Mobile screen) लगाने का तरीका बताएंगे। इसी के साथ आप वाट्सऐप की चैट के बैकग्राउंड में भी श्रीकृष्ण जी का वालपेपर (Shri Krishna Wallpapper in Chat Background) लगा सकते हैं। अगर आप भी भगवान श्री कृष्ण का वॉलपेपर अपने फोन में सेट करना चाहते हैं तो इसका तरीका हम आपको बताने जा रहे हैं।

Happy Krishna Janmashtami Wallpapper 2023

एंड्रॉयड में ऐसे करें सेट:
  • सबसे पहले किसी ऐप के जरिए भगवान श्री कृष्ण या जन्माष्टमी वाले वॉलपेपर को फोन की गैलरी में सेव करें।
  • इसके बाद फोन की गैलरी को ओपन करें।
  • गैलरी में उस तस्वीर को खोजें जिसे आप वॉलपेपर के तौर पर यूज करना चाहते हैं।
  • इसके बाद इमेज में से थ्री-डॉट्स के जरिए सेटिंग में जाएं और Set as wallpaper पर टैप करें।
  • इसे टैप करने पर आपको होम स्क्रीन, लॉक स्क्रीन या ऑलवेज ऑन डिस्प्ले होने पर उसका भी ऑप्शन दिखाई देगा।
  • इसके बाद केवल आपको कोई भी ऑप्शन सेलेक्ट करना है और आपका काम हो जाएगा।

Happy Krishna Janmashtami Wishes, Images, Wallpapper

iPhone में ऐसे करें सेट:
  • एंड्रॉयड की ही तरह यहां भी सबसे पहले आपको भगवान श्री कृष्ण या जन्माष्टमी वाले वॉलपेपर को फोन की गैलरी में सेव करना होगा।
  • इसके बाद आपको अपने फोन की सेटिंग को ओपन करना होगा।
  • इसके बाद वॉलपेपर पर टैप करना होगा।
  • फिर Choose a New Wallpaper पर टैप करना होगा।
  • इसके बाद folder को सेलेक्ट करना होगा।
  • इसके बाद आपको भगवान श्री कृष्ण या जन्माष्टमी वाले वॉलपेपर को सेलेक्ट करना होगा।
  • इसके बाद Set पर टैप करना होगा।
  • इसके बाद Set Home Screen, Set Lock Screen या Set Both में से किसी एक को सेलेक्ट करना होगा।

Shri Krishna Wallpapper in Chat Background

अगर आप WhatsApp यूज करते हैं तो हम आपको चैट बैकग्राउंड में लड्डू गोपाल की तस्वीर लगाने का तरीका यहां बताने जा रहे हैं। इससे आपको सभी चैट्स में भगवान की तस्वीर नजर आएगी। इसके लिए सबसे पहले आपको भगवान श्री कृष्ण की एक HD इमेज फोन गैलरी में सेव करनी होगी। इसके बाद अपने फोन में वॉट्सऐप ओपन करें। फिर टॉप राइट कॉर्नर से सेटिंग्स में जाएं। इसके चैट्स पर टैप करें। फिर Wallpaper पर टैप करें। इसके बाद आपको बॉटम में Change का ऑप्शन दिखाई देगा। चेंज पर टैप करते ही आपको ब्राइट, डार्क सॉलिड कलर और माय फोटोज वाले चार कलर ऑप्शन दिखाई देंगे। इनमें से आपको My Photos पर क्लिक करना होगा। इस पर क्लिक करते ही आपकी फोटो गैलरी ओपन हो जाएगी। फिर यहां से आपको भगवान श्री कृष्ण की तस्वीर को सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद Set पर टैप करना होगा। ऐसा करते ही आपके सभी चैट बैकग्राउंड में भगवान दिखाई देने लगेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN टेक डेस्क author

    देश-दुनिया में टेक्नोलॉजी से जुड़ी हर खबर हम आपको यहां देते हैं। स्मार्टफोन से लेकर गैजेट्स और बाकी तमाम जानकारी हम आपको लगातार देंगे।और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited