Google: एक दिन में सिर्फ 90 मिनट काम करते हैं गूगल के कर्मचारी! जानें क्या है इसकी सच्चाई

Google work hours: गूगल के एक कर्मचारी ने कंपनी से सप्ताह में अधिक दिन काम करने लेकिन वर्किंग आवर को फ्लेक्सिबल करने का अनुरोध किया था। गूगल के कर्मचारी समय सीमा को पूरा करने, टीम के साथियों को कवर करने, या यूजर्स को प्रोडक्ट और सर्विस देने के लिए एक सप्ताह में कई घंटे काम करते हैं।

Google

गूगल फ्लेक्सिबल वर्क शेड्यूल

Google work hours: इस साल की शुरुआत में एक गुमनाम गूगल कर्मचारी ने दावा किया था कि वह अपनी फुल टाइम जॉब में प्रतिदिन लगभग 90 मिनट काम करता है और उसे लाखों रुपये सैलरी मिलती है। यह बयान वायरल हो गया और इंटरनेट पर यह सवाल चर्चा में आ गया कि आखिर गूगल के कर्मचारी दिन में कितने घंटे काम करते हैं। यदि आप भी सोच रहे है गूगल में सिर्फ 90 मिनट ही काम करना होता है तो यह गलत है। जबकि सच्चाई यह है कि अधिकांश गूगल कर्मचारियों को भी किसी अन्य कंपनी की तरह ही दिन में कई घंटे काम करना होता है।

दिन में इतने घंटे काम करते हैं गूगल के कर्मचारी

सीएनबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, गूगल के कर्मचारी प्रतिदिन कम से कम आठ घंटे काम करते हैं। कंपनी की एक आंतरिक मेमो रिपोर्ट के हवाले से यह जानकारी दी गई है। यह मेमो तब भेजा गया था जब एक कर्मचारी ने कंपनी से सप्ताह में अधिक दिन काम करने लेकिन वर्किंग आवर को फ्लेक्सिबल करने का अनुरोध किया था। मेमो में गूगल के HR प्रतिनिधि ने कर्मचारी से कहा कि अधिकांश कर्मचारी पहले से ही अपने काम के दिनों में 8 घंटे से अधिक समय तक काम करते हैं।

सप्ताह में 40 घंटे से अधिक काम करते हैं गूगल के कर्मचारी

सीएनबीसी को दिए एक बयान में गूगल की प्रवक्ता कर्टेने मेन्सिनी ने कहा था कि गूगल फ्लेक्सिबल वर्क शेड्यूल अनुरोधों की अनुमति देता है लेकिन यह उनके रोल और टीमों के आधार पर होता है। उन्होंने यह भी कहा कि कर्मचारी आठ घंटे से अधिक काम करते हैं। उन्होंने कहा था कि किसी भी कंपनी की तरह, कई बार हमारे कर्मचारी समय सीमा को पूरा करने, टीम के साथियों को कवर करने, या हमारे यूजर्स को प्रोडक्ट और सर्विस देने के लिए एक सप्ताह में 40 घंटे से अधिक काम करते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TN Tech Desk author

    Professionals & enthusiasts who write about politics to science, from economy to education, from local issues to national events and global affairs, t...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited