स्मार्टफोन की छुट्टी करने आ रहा Humane AI Pin, मार्च 2024 से होगी बिक्री, जानें कीमत और फीचर्स

Humane AI Pin Launch Soon: एआई पिन एक छोटा सा सर्कुलर डिवाइस है, इसका साइज माचिस की डिब्बी से भी छोटा है। कंपनी का दावा है कि यह डिवाइस स्मार्टफोन की जगह ले सकता है। यह स्मार्टफोन के कई सारे काम भी कर सकता है।

Humane AI Pin

Humane AI Pin

Humane AI Pin Launch Soon: ओपनएआई के सीईओ सैम ऑल्टमैन के सपोर्ट वाले टेक स्टार्टअप फर्म ह्यूमेन ने अपने पहले प्रोजेक्ट Humane AI Pin को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। कंपनी इस एआई पिन को मार्च 2024 में खरीदारी के लिए उपलब्ध करने की तैयारी कर रही है। बता दें कि ह्यूमेन एआई पिन, जिसे स्मार्टफोन का अल्टरनेटिव कहा जा रहा है, एक एआई सुविधाओं से लैस एक पहनने योग्य गैजेट है।

ह्यूमेन एआई पिन

टेक स्टार्टअप फर्म ह्यूमेन ने अपने एआई डिवाइस को 10 नवंबर को पेश किया था। एआई पिन में रिव्यूलूशनरी फीचर्स होने की उम्मीद है, और यह स्मार्ट एआई गैजेट 2024 की शुरुआत में अपनी शुरुआत करेगा। पिन का मुख्य उद्देश्य विषयों पर फिजिकल रिसर्च में कटौती करने के लिए जानकारी को तेजी से एक्सेस कराता है। यह डिवाइस आपको कपड़े खरीदने से लेकर रास्ता बताने तक का काम करता है।

बड़े काम का है छोटू डिवाइस

बता दें कि एआई पिन एक छोटा सा सर्कुलर डिवाइस है, इसका साइज माचिस की डिब्बी से भी छोटा है। कंपनी का दावा है कि यह डिवाइस स्मार्टफोन की जगह ले सकता है। यह स्मार्टफोन के कई सारे काम भी कर सकता है। ह्यूमेन एआई पिन , AI और कई हाईटेक सेंसर से लैस है, जिनमें माइक्रोफोन, एक्सेलेरोमीटर और जायरोस्कोप जैसे सेंसर शामिल हैं। साथ ही इसमें कैमरा और स्पीकर भी है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर और अल्ट्रा वाइड RGB कैमरा भी है।

कैसे कर सकेंगे इस्तेमाल

एआई पिन को आप अपनी जैकेट या शर्ट पर पहन कर इस्तेमाल कर सकते हैं। AI से लैस होने के कारण यह आपकी मूवमेंट और आस-पास के डाटा को इकट्ठा करता है। कंपनी के अनुसार, ह्यूमेन एआई पिन पर्सनलाइज असिस्टेंट की तरह आपको हर समय मदद करता है। आप इसकी मदद से अलार्म लगाने जैसे छोटे काम से लेकर किसी भी विषय में जानकारी और सुझाव देने जैसे बड़े काम के साथ इससे फोटो भी क्लिक कर सकते हैं। यह आपको खरीदारी में भी मदद करता है।

कीमत और उपलब्धता

AI PIN की कीमत 699 डॉलर (करीब 58 हजार रुपये) है। डिवाइस को तीन कलर ऑप्शन Eclipse, Equinox और Lunar में पेश किया गया है। इसे 16 नवंबर से US में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराया गया था। अब मार्च 2024 में इसे खरीदारी के लिए उपलब्ध किया जा सकता है। हालांकि, भारतीय बाजार में इसे कब पेश किया जाएगा, इसकी कंपनी ने अब तक कोई जानकारी नहीं दी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited