भारत अब रुकने वाला नहीं, LPG और नल से जल ने बदल दी गांव-गांव की तस्वीर: IT मंत्री अश्विनी वैष्णव

Times Now Summit 2024: आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने टाइम्स नाउ समिट 2024 में कहा कि आखिरी 10 साल में देश की तस्वीर बदल गई है। गांव-गांव तक विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि पहले बड़े शहरों के बड़े-बड़े घरों में गैस का चूल्हा होता था लेकिन आज पीएम मोदी ने घर-घर में गैस चूल्हा दिया है।

it minister ashwini vaishnaw

it minister ashwini vaishnaw

Times Now Summit 2024: आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि हम अनस्टॉपेबल हैं। भारत में तेजी से रेलवे ट्रैक का नेटवर्क बढ़ रहा है। एप्पल भारत में 1 लाख से अधिक लोगों को जॉब दे रहा है और देश में आईफोन भी बना रहा है। अब देश में तेजी से बदलाव हो रहा है। हमारे पास सेमीकंडक्टर चिप की चार मैन्युफैक्चरिंग यूनिट हैं। इस हिसाब से मैं कह सकता हूं कि हम अनस्टॉपेबल हैं। केन्द्रीय रेल एवं आईटी मंत्री वैष्णव ने टाइम्स नाउ समिट 2024 में यह बात कही।

LPG और नल से जल ने बदल दी तस्वीर

आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने टाइम्स नाउ समिट 2024 में कहा कि पिछले 10 साल में देश की तस्वीर बदल गई है। गांव-गांव तक विकास पहुंचा है। उन्होंने मध्यप्रदेश का भी उदाहरण दिया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पहले बड़े शहरों के बड़े-बड़े घरों में गैस का चूल्हा होता था, लेकिन आज पीएम मोदी ने घर-घर में गैस चूल्हा दिया है। वैष्णव ने नल से जल की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि हमने गांव के घर-घर में नल से पानी पहुंचाया है।

यहां देखें पूरा वीडियो

भारत विजन 2047

केन्द्रीय मंत्री वैष्णव ने टाइम्स नेटवर्क की ग्रुप एडिटर और टाइम्स नाउ नवभारत की एडिटर इन चीफ, नाविका कुमार के साथ बातचीत में कहा कि भारत विजन 2047 पीएम मोदी का विजन है। किसी और देश के पास भारत जैसा लीडर नहीं है जो 25 साल बाद का सोच सकता है। और उसके लिए काम कर रहा है। विजन 2047 के लिए 15 लाख से ज्यादा लोगों ने फीडबैक दिया था। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी राष्ट्र प्रथम, सदैव प्रथम की के लिए प्रतिबद्ध हैं।

भारत तेजी से कर रहा ग्रोथ

अश्विनी वैष्णव ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अपने 10 साल के कार्यकाल में देश को दुनिया की 11वीं GDP से चौथी सबसे बड़ी इकोनॉमी बना दिया है। यह मोदी की गारंटी है कि अगले 3-4 साल में हम दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक ताकत होंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN टेक डेस्क author

    देश-दुनिया में टेक्नोलॉजी से जुड़ी हर खबर हम आपको यहां देते हैं। स्मार्टफोन से लेकर गैजेट्स और बाकी तमाम जानकारी हम आपको लगातार देंगे।और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited