कल से IMC 2024 की शुरुआत, PM मोदी कर सकते हैं टेक इवेंट का उद्घाटन

India Mobile Congress 2024: इंडिया मोबाइल कांग्रेस में इस साल Xiaomi स्नैपड्रैगन 4s जेन 2 प्रोसेसर से लैस स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। इसके अलावा भारत के 6G विकास और दूरसंचार क्षेत्र से जुड़ी घोषणाएं हो सकती हैं। इस कार्यक्रम में इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग, मोबिलिटी और कंज्यूमर टेक शोकेस भी हो सकते हैं।

Indian Mobile Congress 2024

Indian Mobile Congress 2024

India Mobile Congress 2024: इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) 2024 का आठवां एडिशन 15-18 अक्टूबर के बीच आयोजित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अक्टूबर को आयोजित किए जाने वाले भारत मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) का उद्घाटन कर सकते हैं। इस कार्यक्रम की थीम ‘द फ्यूचर इज नाउ’ पर केंद्रित है और इसमें कई बड़ी घोषणाएं होने की संभावना है। बता दें कि इसी कार्यक्रम में 1 अक्टूबर 2022 में पीएम मोदी ने देश को 5G की सौगात दी थी। इसके अलावा भारत का सबसे सस्ता 5G फोन भी इसी इवेंट में लॉन्च किया गया था। इस साल भी इस इवेंट से काफी उम्मीदें हैं। चलिए जानते हैं।

कब से कब तक चलेगा मेगा इवेंट

संयुक्त राष्ट्र के इंटरनेशनल टेलीकम्युनिकेशन यूनियन (आईटीयू) द्वारा आयोजित किए जाने वाली पहली टेलीकॉम स्टैंडर्ड कॉन्फ्रेंस और भारत मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) का उद्घाटन 15 अक्टूबर को प्रगति मैदान, नई दिल्ली में होगा। कार्यक्रम 18 अक्टूबर तक चलेगा। इस इवेंट में इस बार 120 से अधिक देशों के भाग लेने की उम्मीद है। इसके अलावा आईएमसी 2024 में 400 से अधिक एक्जीबिटर्स, लगभग 900 स्टार्टअप और 120 से अधिक देशों की भागीदारी की उम्मीद है।

क्या होगा खास?

इस साल इस मेगा इवेंट की थीम "द फ्यूचर इज नाउ" पर फोकस है। थीम के अंतर्गत, सम्मेलन में क्वांटम टेक्नोलॉजी, सर्कुलर इकोनॉमी और 6G-5G टेक्नोलॉजी में प्रगति के साथ-साथ क्लाउड और एज कंप्यूटिंग, IoT, अर्धचालक, सैटेलाइट कम्युनिकेशन और इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग सहित कई विषयों को शामिल किया जाएगा।
इसके अलावा इवेंट में उम्मीद है कि Xiaomi 16 अक्टूबर को स्नैपड्रैगन 4s जेन 2 प्रोसेसर से लैस स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। भारत के 6G विकास और दूरसंचार क्षेत्र से जुड़ी घोषणाएं हो सकती हैं। 50 से ज्यादा भारतीय और ग्लोबल स्पीकर्स आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) और जनरेटिव AI से जुड़ी चर्चाएं करेंगे। एस्पायर पहल के दूसरे वर्जन में IMC 2024 में 900 स्टार्टअप्स की मेजबानी की जाएगी। इस कार्यक्रम में इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग, मोबिलिटी और कंज्यूमर टेक शोकेस भी हो सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। टेक एंड गैजेट्स (Tech-gadgets News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited