बंद हो रहा Koo App, मर्जर फेल होने के बाद लिया फैसला, कभी X से करता था मुकाबला

भारतीय सोशल मीडिया नेटवर्क 'कू' को लेकर इस वक्त एक काफी बड़ी खबर सामने आ रही है। जाने माने अरबपति एलन मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) से मुकाबला करने वाला देसी सोशल मीडिया ऐप कू अब बंद होने जा रहा है। माना जा रहा है कि काफी लंबे समय से ऐप के मर्जर की कोशिश की जा रही थी और मर्जर फेल होने के बाद इसे बंद करने का फैसला किया गया है।

Koo APp

बंद होने जा रहा है देसी सोशल मीडिया नेटवर्क 'कू'

Koo App: देसी सोशल मीडिया प्लेटफार्म कू को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। एक समय पर जाने-माने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) के चैलेंजर के रूप में देखा जाने वाला 'कू ऐप (Koo App)' अब बंद होने जा रहा है। कू ऐप के फाउंडर अपरामेय राधाकृष्ण ने हाल ही में लिंक्डइन (LinkedIn) पर एक पोस्ट साझा कर इस बात की जानकारी दी है। मामले से जुड़े लोगों की मानें तो काफी लंबे समय से ऐप के मर्जर और इसकी बिक्री के लिए विभिन्न कंपनियों से बातचीत की जा रही थी। मर्जर फेल होने और लगातार नाकामयाबी मिलने के बाद ऐप को बंद करने का फैसला लिया गया है।

कैपिटल है जरूरी

अपनी लिंक्डइन पोस्ट में अपरामेय राधाकृष्ण ने जानकारी देते हुए कहा 'चाहे वह सोशल मीडिया हो, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस हो, स्पेस हो या इलेक्ट्रिक वाहन हों, भारत को इन क्षेत्रों में महत्त्वकांक्षी और पूरी दुनिया को चुनौती देने वाले उत्पाद पेश करने के लिए लॉन्ग-टर्म में कैपिटल की जरूरत होगी।' साथ ही अपरामेय ने यह भी कहा कि जब कोई कंपनी खुदको बड़ा कर ले तो उसे कैपिटल मार्केट पर छोड़ना नहीं चाहिए बल्कि रणनीतिक रूप से इनका ध्यान रखना चाहिए और इन्हें लॉन्च होने के 2 साल के भीतर ही प्रॉफिट उगलने वाली मशीन नहीं समझना चाहिए।

'कू ऐप की वैल्यूएशन'

कू ऐप को 'थ्री वन फोर' कैपिटल, एक्सेल और अन्य इन्वेस्टर्स से 66 मिलियन डॉलर की जबरदस्त इन्वेस्टमेंट प्राप्त हुई थी जिसके बाद कू ऐप की वैल्यूएशन 275 मिलियन डॉलर पहुंच गई थी। कू ऐप से पहले अपरामेय राधाकृष्ण ने 'टैक्सी फॉर श्योर' नामक ऐप बनाया था और 2015 में जानी-मानी कैब कंपनी ओला (Ola) ने इसका अधिग्रहण कर लिया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited