GenAI को ग्लोबल लेवल पर अपनाने के लिए इंफोसिस और माइक्रोसॉफ्ट ने मिलाया हाथ, जानें क्या होगा फायदा

GenAI collaboration: इंफोसिस ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट की टेक्नोलॉजी और अपने खुद के इंडस्ट्री लीडिंग एआई और क्लाउड सुइट, इंफोसिस टोपाज और इंफोसिस कोबाल्ट, साथ ही इसके एआई-संचालित मार्केटिंग सुइट इंफोसिस एस्टर के साथ सहयोग से ग्राहक अनुभव को बढ़ाने और उद्यम एआई को वैश्विक रूप से अपनाने में मदद मिलेगी।

GenAI Tools

GenAI Tools

GenAI Collaboration: टेक्नोलॉजी सेक्टर की प्रमुख कंपनियों इंफोसिस और माइक्रोसॉफ्ट ने बुधवार को वैश्विक स्तर पर ग्राहकों द्वारा जनरेटिव एआई और माइक्रोसॉफ्ट एज्योर को अपनाने में तेजी लाने में मदद के लिए अपने सहयोग का विस्तार करने की घोषणा की। इस कदम का उद्देश्य इंफोसिस और माइक्रोसॉफ्ट के संयुक्त ग्राहकों को उनके टेक्नोलॉजी निवेश का मूल्य समझने और बेहतर परिणाम प्राप्त करने में मदद करना है।

इंफोसिस ने लॉन्च किया गिटहब सेंटर ऑफ एक्सीलेंस

इंफोसिस गिटहब को-पायलेट को अपनाने वाली शुरुआती कंपनियों में से एक बन गई है। मौजूदा समय में इसके 18,000 से ज्यादा डेवलपर हैं, जिन्होंने को-पायलेट से 7 मिलियन से ज्यादा लाइन्स का कोड तैयार किया है और उसका इस्तेमाल किया है।
इंफोसिस के कार्यकारी उपाध्यक्ष और ग्लोबल इंडस्ट्री लीडर आनंद स्वामीनाथन ने कहा, "यह सहयोग ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण के माध्यम से ग्राहकों को उच्च मूल्य प्रदान कर, वित्त, स्वास्थ्य सेवा, सप्लाई चैन और दूरसंचार जैसे प्रमुख क्षेत्रों में लागत-दक्षता प्रदान करता है। यह विभिन्न व्यावसायिक समस्याओं का समाधान करता है।" इंफोसिस ने हाल ही में पहली बार इंडस्ट्री फर्स्ट 'गिटहब सेंटर ऑफ एक्सीलेंस' लॉन्च किया है।
कंपनी ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट की टेक्नोलॉजी और अपने खुद के इंडस्ट्री लीडिंग एआई और क्लाउड सुइट, इंफोसिस टोपाज और इंफोसिस कोबाल्ट, साथ ही इसके एआई-संचालित मार्केटिंग सुइट इंफोसिस एस्टर के साथ सहयोग से ग्राहक अनुभव को बढ़ाने और उद्यम एआई को वैश्विक रूप से अपनाने में मदद मिलेगी। इनमें से कई समाधान एज्योर मार्केटप्लेस पर उपलब्ध होंगे, जिससे ग्राहक अपने माइक्रोसॉफ्ट एज्योर उपभोग प्रतिबद्धता (एमएसीसी) का उपयोग कर सकेंगे।

जनरेटिव एआई

माइक्रोसॉफ्ट की मुख्य साझेदार अधिकारी निकोल डेजन ने कहा कि इंफोसिस के साथ इस सहयोग से उद्योगों में बदलाव आएगा, व्यावसायिक परिचालन में वृद्धि होगी, कर्मचारियों के अनुभव में सुधार होगा और ग्राहकों के लिए नया मूल्य उपलब्ध होगा। डेजेन ने कहा, "हम मिलकर समाधान प्रदान करने, एआई अपनाने को बढ़ावा देने और ग्राहकों के लिए नवाचार को सक्षम करने के लिए जनरेटिव एआई की शक्ति का उपयोग करेंगे।" एआई डेवलपर उत्पादकता लाभ से 2030 तक वैश्विक जीडीपी में 1.5 ट्रिलियन डॉलर से अधिक की वृद्धि हो सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। टेक एंड गैजेट्स (Tech-gadgets News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited