Infosys फ्री में कराएगा AI का कोर्स, सर्टिफिकेट भी मिलेगा;कई विषय होंगे शामिल

Infosys Launches Free AI Certifications: इन्फोसिस ने करियर बनाने और सही नौकरी पाने के लिए कौशल सेट विकसित करने में मदद करने के लिए एक फ्री आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) सर्टिफिकेशन कोर्स शुरू किया है।

AI certification

इन्फोसिस

Infosys Launches Free AI Certifications: इन्फोसिस ने करियर बनाने और सही नौकरी पाने के लिए कौशल सेट विकसित करने में मदद करने के लिए एक फ्री आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) सर्टिफिकेशन कोर्स शुरू किया है। ये इंफोसिस स्प्रिंगबोर्ड वर्चुअल लर्निंग प्लेटफॉर्म पर है, साथ ही कई अन्य सर्टिफिकेशन कोर्स भी हैं जो एआई से संबंधित कई विषयों की पेशकश करते हैं।
इन पाठ्यक्रमों में एआई और जेनेरेटिव एआई पर बेसिक सेलेबस शामिल है, जो भाषा पर फोकस करता है, साथ ही एआई और जेनेरेटिव एआई के प्रभाव पर एक मास्टर क्लास भी शामिल है। इंफोसिस के मुताबिक, कंपनी के एआई-प्रथम विशेषज्ञ और डेटा रणनीतिकार, जो इंफोसिस टोपाज एआई-प्रथम सेवाएं, समाधान और प्लेटफॉर्म प्रदान करने के लिए जिम्मेदार हैं, इन पाठ्यक्रमों के पाठ्यक्रम को आकार देने का हिस्सा होंगे। उनकी विशेषज्ञता यह सुनिश्चित करेगी कि शिक्षार्थी भविष्य के लिए तैयार कौशल सेट से लैस हों।

AI के कई विषयों होंगे कवर

इंफोसिस आगे बताती है कि वह अपने इंफोसिस स्प्रिंगबोर्ड वर्चुअल लर्निंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से एआई और जेनरेटिव एआई कौशल में प्रमाणन प्रदान करेगी, जो नौकरियां सुरक्षित करने के लिए महत्वपूर्ण हैं। प्रमाणन कार्यक्रम एआई से संबंधित विभिन्न विषयों को कवर करते हुए कई प्रकार के पाठ्यक्रमों की पेशकश करेगा। इन पाठ्यक्रमों में गहन शिक्षण और प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण पर विशेष जोर देने के साथ एआई और जेनेरेटिव एआई पर एक परिचयात्मक पाठ्यक्रम शामिल है। इसके अतिरिक्त, एआई और जेनरेटिव एआई के प्रभाव पर एक मास्टरक्लास भी होगी।

मिलेगा प्रमाणपत्र

इसके अलावा, इंफोसिस 'सिटीजन डेटा साइंस' पर एक अनुकूलित पाठ्यक्रम भी प्रदान करेगा, जिसमें डेटा विज्ञान अनुशासन के विभिन्न पहलुओं को शामिल किया जाएगा। पाठ्यक्रम में पायथन प्रोग्रामिंग, रैखिक बीजगणित, संभाव्यता और सांख्यिकी और खोजपूर्ण डेटा विश्लेषण जैसे विषयों को शामिल किया जाएगा। पाठ्यक्रम को सफलतापूर्वक पूरा करने पर, शिक्षार्थियों को एक प्रमाणपत्र मिलेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited