इंस्टाग्राम पर आया AI फीचर, चुटकियों में Reels हो जाएगी एडिट

Instagram AI Studio: इससे पहले, जून में गूगल ने भारत में अपना जेमिनी मोबाइल ऐप नौ भाषाओं में लॉन्च किया था। इसके एक सप्ताह बाद ही मेटा एआई को भारत में व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और 'मेटा डॉट एआई' पर पेश किया गया था।

Instagram AI Studio

Instagram AI Studio

Instagram AI Studio: मेटा ने अपने इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर एक नया एआई टूल 'एआई स्टूडियो' जारी किया है जिसकी मदद से यूजर अपना खास एआई चैटबॉट बना सकेंगे। यह टूल यूजरों को अपना निजी एआई चैटबॉट बनाने और उसे सोशल मीडिया पर शेयर करने की सुविधा देता है। खासकर इन्फ्लुएंसर और छोटे बिजनेस के लिए यह टूल बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। इसके जरिए यूजर्स अपने कस्टमाइज जवाब बनाकर मैसेज का जवाब दे सकते हैं।

क्या है इंस्टाग्राम 'एआई स्टूडियो'

मेटा ने इस नए टूल का इंस्टाग्राम यूज करने वाले कारोबारी "व्यवसाय के विस्तार के लिए" उपयोग कर सकते हैं। यह एआई चैटबॉट सामान्य डायरेक्ट मैसेज प्रश्नों और स्टोरीज के जवाब देने में सक्षम है। इसके अलावा, यूजर अपने एआई चैटबॉट को मेटा के विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर भी साझा कर सकते हैं।

मेटा के अन्य प्लेटफार्म पर भी कर सकेंगे इस्तेमाल

एआई स्टूडियो का निर्माण मेटा के ओपन सोर्स एआई मॉडल लामा 3.1 पर किया गया है, जो पिछले सप्ताह जारी किया गया था। यह कई भाषाओं में उपलब्ध है और प्रतिद्वंद्वियों के पेड टूल्स को टक्कर देता है। यह नया फीचर सिर्फ इंस्टाग्राम तक सीमित नहीं रहेगा। मेटा इसे अपने अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर भी जोड़ेगा। इससे यूजरों को हर प्लेटफॉर्म पर एक समान अनुभव मिलेगा।

फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के यूजर्स को होगा फायदा

मेटा एआई के लॉन्च के समय कंपनी ने कहा था कि इसे लार्ज लैंग्वेज मॉडल (एलएलएम) के साथ बनाया गया है। इससे फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर लाखों यूजरों को फायदा होगा। मेटा एआई का उपयोग करके कंटेंट बनाने से लेकर किसी विषय पर जानकारी हासिल करने जैसे काम अब सीधे और आसानी से हो जाते हैं। यह नया फीचर निर्माताओं को अपने फॉलोअर्स के साथ बेहतर और प्रभावी तरीके से संवाद करने में मदद करेगा।

इंस्टाग्राम रील बनाना होगा आसान

अगर आप भी इंस्टाग्राम पर रील बनाने के शौकीन हैं, तो मेटा प्लेटफॉर्म का यह नया एआई स्टूडियो टूल आपके लिए बेहद खास साबित हो सकता है। इसके जरिए आप अपनी रचनात्मकता को नए आयाम दे सकते हैं तथा अपनी पहचान और भी मजबूत बना सकते हैं। अब रील्स बनाना और भी मजेदार और आसान हो जाएगा, साथ ही आपकी पहुंच भी बढ़ेगी।
इनपुट-IANS
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited