भारत में डाउन हुआ Instagram, कई यूजर्स को अकाउंट एक्सेस करने में आ रही दिक्कत

Instagram Down In India: इंस्टाग्राम डाउन होने को लेकर यूजर्स ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) का सहारा लिया। कुछ यूजर्स को एक एरर मैसेज दिखाया गया जिसमें लिखा था, 'समथिंग वेंट रॉन्ग'। इससे पहले जून में मेटा के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफार्म की सर्विस ठप हो गई थी।

Instagram down

Instagram is down again for Indian users.

Instagram Down: भारत में मंगलवार को कई यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम की सर्विस बंद हो गई। मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफार्म में व्यापक समस्याएं सामने आईं हैं। क्राउड-सोर्स आउटेज ट्रैकिंग सर्विस डाउन डिटेक्टर ने भी इंस्टाग्राम डाउन की पुष्टि की है। कई यूजर्स ने सुबह 11:15 बजे के आसपास ऐप को एक्सेस करने में कठिनाई की रिपोर्ट करना शुरू किया है।

एक्स पर शिकायत कर रहे यूजर्स

इंस्टाग्राम डाउन होने को लेकर यूजर्स ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) का सहारा लिया। कुछ यूजर्स को एक एरर मैसेज दिखाया गया जिसमें लिखा था, 'समथिंग वेंट रॉन्ग'। एक्स पर एक यूजर ने लिखा कि क्या वाकई इंस्टाग्राम सभी यूजर्स के लिए डाउन है। उन्होंने लिखा, "रुको क्या इंस्टाग्राम डाउन है, मुझे लगा कि सिर्फ मुझे ही इंटरनेट की समस्या है?" इसके अलावा कई और यूजर्स भी इंस्टाग्राम डाउन होने की शिकायत कर रहे हैं।

डाउनडिटेक्टर ने की पुष्टि

डाउनडिटेक्टर के अनुसार, लगभग 11.15 बजे, कई यूजर्स ने बताया कि उन्हें ऐप तक पहुंचने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। डाउनडिटेक्टर डेटा से पता चला कि 63% से ज्यादा यूजर्स को ऐप में लॉग इन करने में समस्याएं थीं। 25% यूजर्स को सर्वर कनेक्शन की समस्याएं देखने मिलीं। वहीं वेबसाइट पर भी यूजर्स को इंस्टाग्राम चलाने में दिक्कत का सामना करना पड़ा है। वहीं 11% ऐप यूजर्स को इंस्टाग्राम चलाने में दिक्कत आई है।

जून में ठप पड़ा था इंस्टाग्राम

इससे पहले जून में मेटा के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफार्म की सर्विस ठप हो गई थी। जून में, मेटा के स्वामित्व वाले इस ऐप को ग्लोबल स्तर पर आउटेज का सामना करना पड़ा था। वेबसाइट आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर के अनुसार, दोपहर 12.02 बजे आउटेज के चरम पर भारत में 6,500 से अधिक यूजर्स ने प्लेटफार्म तक पहुंचने में समस्या की सूचना दी थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। टेक एंड गैजेट्स (Tech-gadgets News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited