iOS 18.0.1: आईफोन के लिए आया नया अपडेट, मिलेंगे ये खास फीचर्स

iOS 18.0.1 Update for iPhone: iOS 18.0.1 के साथ-साथ, Apple ने iPad और Mac के लिए iPadOS 18 और macOS 15 Sequoia अपडेट भी जारी किए हैं। अपडेट में सबसे बड़े बदलाव की बात करें तो इसमें आईफोन 16 के टचस्क्रीन बग को फिक्स किया गया है।

iOS 18.0.1 Update

iOS 18.0.1 Update

iOS 18.0.1 Update for iPhone: यदि आप आईफोन यूजर्स हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। एप्पल ने आईफोन यूजर्स के लिए नया iOS 18.0.1 अपडेट जारी कर दिया है। नया अपडेट कई बग और एरर को फिक्स करता है, जो यूजर्स पिछले कुछ हफ्तों से रिपोर्ट कर रहे हैं, जिसमें iPhone 16 सीरीज पर टचस्क्रीन की दिक्कत शामिल है। चलिए जानते हैं इस अपडेट के बारे में और इसे डाउनलोड करने का तरीका भी जानेंगे।

iPhone के लिए iOS 18.0.1 अपडेट: क्या है नया

Apple के रिलीज नोट्स के अनुसार , iOS 18.0.1 अपडेट पूरे iPhone लाइनअप के लिए बिल्ड नंबर 22A3370 के साथ आता है। जो मॉडल iOS 18 के साथ कंपेटिबल हैं। यानी जिस भी यूजर्स को आईओएस 18 का अपडेट मिला है वह इसे भी डाउनलोड कर सकेंगे।
अपडेट में सबसे बड़े बदलाव की बात करें तो इसमें आईफोन 16 के टचस्क्रीन बग को फिक्स किया गया है। बता दें कि इसके लॉन्च के बाद से, iPhone 16 स्टैंडर्ट और प्रो मॉडल के यूजर्स ने टचस्क्रीन के साथ समस्याओं का सामना करने की शिकायत की थी। बता दें कि यूजर्स को बिना स्क्रीन गार्ड के भी स्क्रीन को टच करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था। Apple के लेटेस्ट अपडेट में इसे ठीक करने का दावा किया गया है।

आईपैड और मैक के लिए अपडेट भी हुए जारी

iOS 18.0.1 के साथ-साथ, Apple ने iPad और Mac के लिए iPadOS 18 और macOS 15 Sequoia अपडेट भी जारी किए हैं। ये नए ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) के लिए पहले अपडेट हैं, जिन्हें एप्पल ने जून में अपने WWDC 2024 में पेश किया था और iPhone 16 सीरीज के लॉन्च के बाद पिछले महीने रोल आउट किया था।
कैसे करें डाउनलोड
अपडेट डाउनलोड करने के लिए, सेटिंग्स > जनरल > सॉफ्टवेयर अपडेट पर जाएं। इसके बाद अभी अपडेट करें पर टैप करें और ऑनस्क्रीन प्रॉम्प्ट का पालन करें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। टेक एंड गैजेट्स (Tech-gadgets News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited