iOS 18.2 डेवलपर बीटा रोल आउट, मिलेगा जेनमोजी-इमेज वैंड और चैटजीपीटी का सपोर्ट

Apple iOS 18.2: Apple के iOS 18.2 डेवलपर बीटा में इमेज प्लेग्राउंड, जेनमोजी और सिरी के लिए चैटजीपीटी इंटीग्रेशन जैसे नए AI फीचर्स मिलेंगे। बता दें कि जल्द ही आईफोन यूजर्स को एप्पल इंटेलिजेंस का फीचर भी मिलने वाला है।

Apple iOS 18.2

Apple iOS 18.2

Apple iOS 18.2: Apple ने आखिरकार iOS 18.2 के लिए पहला डेवलपर बीटा वर्जन रोल आउट कर दिया है। इस अपडेट में यूजर्स को Genmoji, इमेज प्लेग्राउंड, Siri के लिए ChatGPT इंटीग्रेशन, विज़ुअल इंटेलिजेंस, एडवांस्ड राइटिंग टूल और अन्य काम के फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा कंपनी ने iOS 18.1 को आम यूजर्स के लिए जारी करने की घोषणा भी कर दी है।

ये भी पढ़ें: Amazon Diwali Sale: लैपटॉप पर मिल रहा 50% से ज्यादा का डिस्काउंट, जानें ऑफर्स

Apple Intelligence भी मिलेगा

आईफोन मेकर नए अपडेट के साथ एप्पल इंटेलिजेंस का भी सपोर्ट जारी करने वाला है। बता दें कि Apple ने WWDC 2024 कॉन्फ्रेंस में Apple Intelligence नामक अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर की घोषणा की थी। हालांकि, हर साल की तरह, ये अपडेट इस साल की iPhone 16 सीरीज की रिलीज के समय पर नहीं थे और तब से ही यूजर्स Apple द्वारा इस साल की शुरुआत में वादा किए गए AI फीचर को रोलआउट करने का इंतजार कर रहे हैं। एप्पल इंटेलिजेंस वाला iOS 18.1 अपडेट जल्द जारी किया जा सकता है।

iOS 18.2 डेवलपर बीटा के साथ नए Apple इंटेलिजेंस फीचर्स

नए अपडेट में यूजर्स को iOS 18 पर एक स्टैंडअलोन इमेज प्लेग्राउंड ऐप के साथ अपनी फोटो बनाने की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा नया जेनमोजी फीचर एआई का उपयोग करके कुछ नए इमोजी बनाने में मदद करता है, जिन्हें फिर इमोजी कीबोर्ड के अंदर बड़े करीने से स्टोर किया जाता है। वहीं यूजर्स को Siri में ChatGPT इंटीग्रेशन ला रहा है, जिसका मतलब है कि जब भी उसे कोई परेशानी होगी, तो वह OpenAI के चैटबॉट से मदद ले सकेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। टेक एंड गैजेट्स (Tech-gadgets News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited