iPhone 15 Vs iPhone 16: कैप्चर बटन, बेहतर कैमरा और नई डिस्प्ले, iPhone 16 को बेहद खास बनाते हैं ये 5 फीचर्स

दुनिया भर में मौजूद सभी एप्पल फैन्स इस वक्त बेसब्री से 9 सितंबर का इंतजार कर रहे हैं। 9 सितंबर रात 10:30 बजे एप्पल ग्लोटाइम इवेंट आयोजित होगा। इस इवेंट में कंपनी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन iPhone की नई iPhone 16 सीरीज को लॉन्च करेगा। लेकिन क्या आप उन फीचर्स के बारे में जानते हैं जो iPhone 15 के मुकालबे iPhone 16 को बेहद खास बनाते हैं?

iPhone 15 Vs iPhone 16

कैप्चर बटन, बेहतर कैमरा और नई और बेहतर डिस्प्ले, iPhone 16 को बेहद खास बनाते हैं ये 5 फीचर्स

iPhone 15 Vs iPhone 16: 9 सितंबर 2024 को भारतीय समय के अनुसार रात 10:30 बजे से एप्पल अपने ग्लोटाइम इवेंट की शुरुआत करेगा। दुनिया भर में मौजूद एप्पल फैन्स इस वक्त इस इवेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कंपनी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन, iPhone की नई iPhone सीरीज को इस इवेंट में लॉन्च करेगी। iPhone के साथ ही कंपनी द्वारा अन्य कुछ गैजेट्स भी इस इवेंट में लॉन्च किये जा सकते हैं। आज हम आपको iPhone 16 में मिलने वाले 5 ऐसे फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो इसे बेहद खास बनाते हैं। इन फीचर्स के बारे में जानने के बाद आपका मन भी iPhone 15 छोड़कर, iPhone 16 खरीदने का कर सकता है।

बड़ी और बेहतर डिस्प्ले
नए iPhone 16 में 6.3 इंच की बड़ी डिस्प्ले ऑफर की जा सकती है। iPhone 15 में 6.1 इंच की डिस्प्ले देखने को मिलती है। कंपनी द्वारा इस्तेमाल की जाने OLED टेक्नोलॉजी की बदौलत यह डिस्प्ले पहले से ज्यादा ब्राइट भी होगा साथ ही आपको स्क्रीन पर कम बेजेल्स देखने को मिलेंगी।

कैमरा होगा और खास
जैसा कि हम सभी जानते हैं कि iPhone सीरीज को उनके कैमरा परफॉरमेंस के लिए भी जाना जाता है। iPhone का कैमरा इतना खास होता है कि बहुत से यूट्यूबर्स अपनी वीडियो बनाने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। iPhone 16 में 48 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा ऑफर किया जा सकता है। साथ ही 5x ऑप्टिकल जूम का ऑप्शन भी दिया जाएगा। फिलहाल iPhone 15 में 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा दिया जाता है और सिर्फ 3x ऑप्टिकल जूम दिया जाता है।

कैप्चर बटन

नए iPhone 16 में एक डेडिकेटेड कैप्चर बटन भी ऑफर किया जाएगा। इस बटन की मदद से आप कैमरा को बेहतर कण्ट्रोल कर पाएंगे और बेहतर फोटोज और वीडियो शूट कर पाएंगे। यह बटन सिर्फ फोटो क्लिक करने के लिए ही नहीं बल्कि जूम करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकेगा।

बेहतर बैटरी
नए iPhone 16 में 3577 mAh की बैटरी ऑफर की जा सकती है। साथ ही फोन में 40 वाट की फास्ट वायर्ड और 20 वाट की फास्ट वायरलेस चार्जिंग भी ऑफर की जाएगी। फिलहाल iPhone 15 में 3274 mAh की बैटरी ऑफर की जाती है और 27 वाट की फास्ट वायर्ड और 15 वाट की फास्ट वायरलेस चार्जिंग ऑफर की जाती है।

जबरदस्त परफॉरमेंस
नए iPhone 16 में A18 प्रो चिपसेट दिया जाएगा। फिलहाल iPhone 15 में A17 चिपसेट ऑफर किया जाता है। उम्मीद है कि iPhone 16, iPhone 15 के मुकाबले जबरदस्त परफॉरमेंस ऑफर करेगा। बेहतर AI परफॉरमेंस भी देखने को मिलेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited