दीपावली पर ऐसे आएगी बेस्ट फोटो, दिग्गज फोटोग्राफर्स ने शेयर किए टिप्स

iPhone 16 camera Tips and Tricks: मशहूर ट्रैवल फोटोग्राफर गुरसिमरन बसरा के अनुसार, "48 एमपी फ्यूजन कैमरे की नई फंक्शनैलिटी फोटो में ज़्यादा डिटेल्स लेकर आती है। बसरा ने कहा, "कोई भी व्यक्ति कम रोशनी में लैंप की डिटेल्स लैंप की नेचुरल रोशनी में लोगों के सुंदर फोटो कैप्चर कर सकता है। फाइनल रिजल्ट आश्चर्यजनक होंगे।"

iPhone 16 camera Tips and Tricks

iPhone 16 camera Tips and Tricks (image-istock)

iPhone 16 camera Tips and Tricks: आईफोन के कैमरे हर स्थितियों में अपने शानदार फोटो क्लिक करने के लिए मशहूर हैं। दीपावाली का सीजन आ चुका है और भारतीय फोटोग्राफरों ने कहा कि इस दीपावली को साल की सबसे यादगार पार्टी बनाने के लिए आईफोन 16 कैमरा के कुछ टिप्स को एक साथ लाने का भी समय आ गया है।

आईफोन 16

फोटोग्राफर और निर्देशक जोशुआ कार्तिक ने कहा कि दीपावली साल का सबसे डायनैमिक समय हो सकता है, जहां एक पल दूसरे से अलग लगता है, इतना कि एक कैमरा लेंस के लिए पूरे दृश्य के साथ न्याय करना संभव नहीं हो पाता। यहीं पर आईफोन 16 अपने 48 एमपी फ्यूजन, टेलीफोटो और अल्ट्रा वाइड कैमरों के साथ आता है जो आपकी जेब में एक साथ चार लेंस होने के बराबर हैं।

ये भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुआ HP का धाकड़ लैपटॉप, AI सपोर्ट के साथ मिलती है 21 घंटे की बैटरी लाइफ

ग्रुप फोटो आएगी शानदार

कार्तिक ने सुझाव दिया, "अपनी फोटो और वीडियो के साथ अल्ट्रा-वाइड बनें। आईफोन 16 प्रो और मैक्स सूट में इस साल चार गुना रिज़ॉल्यूशन है, और नया 48 एमपी सेंसर शानदार फोटो देता है।" इस साल परिवार और दोस्तों की ग्रुप फ़ोटो काफी बेहतर हैं, और लाइट और एलिमेंट के क्लोज-अप मैक्रो-शॉट भी शानदार हैं। उन्होंने कहा कि बस कैमरा ऐप में 0.5 आइकन पर टैप करें और कुछ अल्ट्रा वाइड मैजिक करें।

नया कैमरा कंट्रोल

आईफोन 16, प्रो और मैक्स बिल्कुल नए कैमरा कंट्रोल के साथ आता है। अगर आपको कुछ ऐसा दिखाई देता है जिसे आप शूट करना चाहते हैं, और अपने कैमरे तक बिजली की गति से पहुंचना चाहते हैं, तो कैमरा कंट्रोल पर डबल टैप करें और आप कुछ ही समय में फोटो शूट कर सकते हैं या वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। कार्तिक ने कहा, "इसके अलावा, अगर आप मेन्यू सिस्टम में महारत हासिल कर लेते हैं, तो आप ज्यादा तेजी से और ज्यादा कंट्रोल के साथ ज्यादा प्रो फोटो ले पाएंगे।"

48 एमपी फ्यूजन कैमरा

मशहूर ट्रैवल फोटोग्राफर गुरसिमरन बसरा के अनुसार, "48 एमपी फ्यूजन कैमरे की नई फंक्शनैलिटी फोटो में ज़्यादा डिटेल्स लेकर आती है। बसरा ने कहा, "कोई भी व्यक्ति कम रोशनी में लैंप की डिटेल्स लैंप की नेचुरल रोशनी में लोगों के सुंदर फोटो कैप्चर कर सकता है। फाइनल रिजल्ट आश्चर्यजनक होंगे।"

इनपुट-आईएएनएस

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। टेक एंड गैजेट्स (Tech-gadgets News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited