चार साल पुराने डिजाइन में आएगा iPhone 16, लॉन्च से पहले कैमरा मॉड्यूल की जानकारी आई सामने

iPhone 16 Camera Module Leaked: रिपोर्ट के अनुसार, iPhone SE को आईफोन 16 प्लस की जगह पेश किया जाएगा। iPhone SE मॉडल में एक सिंगल रियर कैमरा हो सकता है। वहीं iPhone 16 मॉडल में डुअल रियर वर्टिकल कैमरा सेटअप होगा।

iPhone 16

X/ Majin Bu (@MajinBuOfficial)

iPhone 16 Camera Module Leaked: एप्पल आईफोन 16 सीरीज को सितंबर 2024 में पेश किया जा सकता है। लेकिन लॉन्च से पहले ही आईफोन 16 के कैमरा मॉड्यूल की जानकारी सामने आ गई है। लीक फोटो से पता चलता है कि कंपनी अपने आईफोन 12 के वर्टिकल कैमरा मॉड्यूल को नए आईफोन 16 में दोहरा सकता है। यानी आईफोन 16 के साथ चार साल पुराने आईफोन 12 वाला डिजाइन मिल सकता है।

X पर लीक हुई जानकारी

iPhone 16 के कथित कैमरा मॉड्यूल की जानकारी माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर X (पूर्व में ट्विटर) पर लीक हुई है। टिप्स्टर माजिन बू ने यह जानकारी पोस्ट की है। टिप्स्टर द्वारा शेयर की गई फोटो से पता चलता है कि फोन में एक वर्टिकल कैमरा लेआउट होगा। MacRumors की रिपोर्ट है कि यह इंडस्ट्री सोर्स के माध्यम से स्वतंत्र रूप से वेरिफाइड किया है कि I-34 कैमरा प्रोजेक्ट सही है।

पांच फोन हो सकते हैं लॉन्च

टिप्स्टर ने हाल ही में iPhone 16 सीरीज के स्मार्टफोन के रेंडर की तस्वीरें भी लीक कीं। लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक, iPhone 15 लाइनअप के विपरीत, कंपनी इस साल पांच मॉडल लॉन्च कर सकती है। ये iPhone 16 SE, iPhone 16 Plus SE, iPhone 16, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max हो सकते हैं।

लाइनअप में शामिल होगा iPhone SE

रिपोर्ट के अनुसार, iPhone SE को आईफोन 16 प्लस की जगह पेश किया जाएगा। iPhone SE मॉडल में एक सिंगल रियर कैमरा हो सकता है। वहीं iPhone 16 मॉडल में डुअल रियर वर्टिकल कैमरा सेटअप होगा। कंपनी के हाई-एंड iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में पहले की तरह ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट मिलेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited