Apple Layoffs: एप्पल ने 600 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, इन दो डिवीजन में हुई छंटनी

Apple Layoffs: कंपनी से निकाले गए कर्मचारी अगली जनरेशन के स्क्रीन डेवलपमेंट के लिए समर्पित एक सीक्रेट फीचर्स से जुड़े थे, जबकि अन्य कार प्रोजेक्ट्स से जुड़े थे।

Apple

Image: Unsplash

Apple Layoffs: आईफोन मेकर एप्पल ने 600 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। कंपनी ने दो डिवीजन कार और स्मार्टवॉच डिस्प्ले प्रोजेक्ट्स को बंद करने के बाद छंटनी की आशंका जताई थी। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल ने अब पुष्टि की है कि उसने अपनी कार और माइक्रो एलईडी एप्पल वॉच प्रोजेक्ट्स को बंद करने के बाद 600 से अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया है।

एप्पल ने छंटनी की पुष्टि की

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन के अनुसार, एप्पल ने प्रोजेक्ट्स में महत्वपूर्ण बदलावों के तहत कैलिफोर्निया में 600 से अधिक कर्मचारियों को कंपनी से निकाल दिया है। बता दें कि एप्पल ने कार और स्मार्ट वॉच डिस्प्ले डेवलपमेंट पर केंद्रित दो महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट्स को इसी साल फरवरी में बंद कर दिया था। इसी के बाद छंटनी की आशंका जताई गई थी।

स्क्रीन डेवलपमेंट डिवीजन में भी छंटनी

कंपनी ने WARN कार्यक्रम के तहत कैलिफोर्निया रोजगार विकास विभाग के साथ विभिन्न स्थानों पर प्रभावित कर्मचारियों की रूपरेखा तैयार करते हुए कई रिपोर्ट दर्ज कीं। कंपनी से निकाले गए कर्मचारी अगली जनरेशन के स्क्रीन डेवलपमेंट के लिए समर्पित एक सीक्रेट फीचर्स से जुड़े थे, जबकि अन्य कार प्रोजेक्ट्स से जुड़े थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि 87 कर्मचारियों को नेक्स्ट जनरेशन स्क्रीन डेवलपमेंट डिवीजन से निकाला गया है।

कार डिवीजन में 371 कर्मचारियों की छंटनी

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कैलिफोर्निया के सांताक्लारा में कार-संबंधी कार्यालय से 371 कर्मचारियों को निकाला गया। इसमें कई सैटेलाइट कार्यालयों के दर्जनों अन्य कर्मचारी प्रभावित हुए थे। हालांकि, अब तक एप्पल (Apple) ने नौकरी में कटौती के बारे में अधिक जानकारी का खुलासा नहीं किया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited