Smartphone Sale:11 दिन में बिक गए 10 लाख iPhone,भारतीयों में जबरदस्त क्रेज, टोटल सेल में Samsung ने मारी बाजी

iPhone Sale: इस त्योहारी सेल में एप्पल का 16 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर रहना आश्चर्यजनक रहा। इसमें आईफोन 15 और आईफोन 13 मॉडल की बिक्री का प्रमुख योगदान रहा।

Smartphones Sale In India

आईफोन बिक्री

iPhone Sale: भारतीयों में iPhone का क्रेज बढ़ता जा रहा है। इस त्योहारी सीजन सेल में केवल 11 दिन में लोगों ने 10 लाख iPhone खरीद लिए हैं। iPhone की बिक्री इतनी धमाकेदार रही है, कि Apple की स्मार्टफोन सेल में हिस्सेदारी दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। जो दूसरी कंपनियों के लिए बेहद सरप्राइजिंग है। वही टोटल सेल के मामले में सैमसंग ने 20 फीसदी हिस्सेदारी के साथ बाजी मारी है।

भारतीयों में कैसा क्रेज

त्योहारी मौसम की बिक्री के पहले चरण में सैमसंग संख्या के लिहाज से 20 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ स्मार्टफोन कैटेगरी में शीर्ष पर रही है।सेमीकंडक्टर सूचना मंच टेक इनसाइट्स के अनुसार उपभोक्ताओं ने 26 सितंबर से छह अक्टूबर के बीच आयोजित त्योहारी सेल के दौरान 10 लाख से अधिक आईफोन खरीद डाले। वहीं टेक इनसाइट ने एक ब्लॉग ने बताया कि त्योहारी सेल के पहले दौर में सैमसंग 20 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ स्मार्टफोन की बिक्री में सबसे आगे रही जबकि एप्पल दूसरे स्थान पर रही।प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियों अमेजन और फ्लिपकार्ट ने अपने मंच पर त्योहारी सेल आयोजित की थी जिसमें ग्राहकों के लिए कई तरह की छूट एवं आकर्षक पेशकश भी की गई थीं।

सैमसंग थी प्रायोजक
ब्लॉग में कहा गया है कि सैमसंग फ्लिपकार्ट और अमेजन पर त्योहारी बिक्री का मुख्य स्पांसर भी थी जिससे इसे अतिरिक्त बढ़ावा मिला।
टेक इनसाइट्स का अनुमान है कि त्योहारी बिक्री के पहले चरण की अवधि में हुई कुल स्मार्टफोन बिक्री में ऑनलाइन बिक्री का हिस्सा 78 प्रतिशत रहा। नवरात्रि की शुरुआत के साथ ऑफलाइन बिक्री ने भी रफ्तार पकड़ ली थी।इस त्योहारी सेल में दिग्गज कंपनी एप्पल का 16 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर रहना आश्चर्यजनक रहा। इसमें आईफोन 15 और आईफोन 13 मॉडल की बिक्री का प्रमुख योगदान रहा।ओप्पो समूह (ओप्पो और वनप्लस), शाओमी और रियलमी त्योहारी मौसम के पहले चरण में संख्या के लिहाज से शीर्ष पांच स्मार्टफोन विक्रेता कंपनियों में शामिल रहीं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। टेक एंड गैजेट्स (Tech-gadgets News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

प्रशांत श्रीवास्तव author

करीब 17 साल से पत्रकारिता जगत से जुड़ा हुआ हूं। और इस दौरान मीडिया की सभी विधाओं यानी टेलीविजन, प्रिंट, मैगजीन, डिजिटल और बिजनेस पत्रकारिता में काम कर...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited