Amitabh Bachchan: क्या अमिताभ बच्चन को भी है स्मार्टफोन की लत, जानें क्या दिया जवाब

Amitabh Bachchan On SmartPhone Addiction: बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन से एक बच्ची ने कहा कि मेरे माता-पिता भी स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं। मुझे यह पसंद नहीं है कि वे अपने काम में व्यस्त रहते हैं और मेरे साथ समय नहीं बिताते। इसके बाद छोटी बच्ची ने अमिताभ बच्चन से स्मार्टफोन की लत के बारे में पूछा।

Amitabh Bachchan

अभिनेता अमिताभ बच्चन

Amitabh Bachchan On SmartPhone Addiction: क्विज-बेस्ड रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 15' के सेट पर बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने स्मार्टफोन और इसकी लत पर अपनी राय दी है। उन्होंने कहा कि उनके बचपन के दिनों में स्मार्टफोन नहीं हुआ करते थे, तब उनके पास सीमित विकल्प थे। बता दें कि शॉ के दौरान एक बच्ची ने अमिताभ बच्चन से पूछा कि क्या बिग-बी भी स्मार्टफोन के आदी है?

आपको स्मार्टफोन पसंद नहीं हैं- बिग-बी

केबीसी 15 शो के जूनियर्स स्पेशल सेगमेंट में बिग बी से हॉट सीट पर बैठी ओडिशा के सुंदरगढ़ से श्रेयशी बनर्जी ने स्मार्टफोन की लत को लेकर सवाल किया। दरअसल, एपिसोड के दौरान, अभिनेता ने श्रेयशी का रिपोर्ट कार्ड दिखाया, जिसमें कहा गया था कि उन्हें स्मार्टफोन पसंद नहीं हैं। अमिताभ ने कहा, "आपको स्मार्टफोन पसंद नहीं हैं। आपको स्मार्टफोन क्यों पसंद नहीं हैं?"
केबीसी के सवाल पर श्रेयशी ने कहा कि मुझे यह पसंद नहीं है क्योंकि इसमें बस कुछ ऐप्स हैं। हम उन्हें थोड़े-थोड़े समय पर देखते रहते हैं, लेकिन हमारी वास्तविक दुनिया कहीं बेहतर है जहां हम असीमित चीजें देख सकते हैं।
श्रेयशी ने कहा, ''मेरे माता-पिता भी स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं। मेरे पिताजी अपने काम के लिए इसका यूज करते हैं और मेरी मां काम के बाद सोफे पर आराम से अपना स्मार्टफोन चेक करती हैं। मुझे यह पसंद नहीं है कि वे अपने काम में व्यस्त रहते हैं और मेरे साथ समय नहीं बिताते।"
बिग बी ने उनके माता-पिता से इस शिकायत पर गौर करने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि यह शिकायत अब पब्लिक हो गई है। इस पर ध्यान दें।

बिग-बी ने स्मार्टफोन की लत के बारे में कही ये बात

इसके बाद छोटी बच्ची ने अमिताभ बच्चन से पूछा, "क्या आप भी स्मार्टफोन के आदी है?" अभिनेता ने जवाब दिया, "हां, मैं इसका इस्तेमाल करता हूं। लेकिन आप बिल्कुल सही हैं। जब मैं आपकी उम्र का था, तब स्मार्टफोन नहीं थे। यह 5 से 10 साल पहले ही सामने आया था। हमारे पास गैजेट नहीं थे। हमारे पास सीमित विकल्प थे।"
उन्होंने कहा, "या तो हमने अपने शिक्षकों से सवाल करते थे, लाइब्रेरी जाते थे या अपने माता-पिता से पूछते थे। अब हम स्मार्टफोन की मदद से सब कुछ जान लेते हैं। इन्फार्मेशन सर्च करना और किसी सवाल के जवाब को ढूंढना एक लंबा रूटीन हुआ करता था। लेकिन अब यह खत्म हो गया है।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Maithil author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited