Mark Zuckerberg Net Worth: फेसबुक-इंस्टाग्राम डाउन होने से मार्क जुकरबर्ग को तगड़ा नुकसान, 23129 करोड़ घटी नेटवर्थ

Mark Zuckerberg Net Worth: फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के ग्लोबल आउटेज के बीच मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग की दौलत एक दिन में लगभग 2.8 अरब डॉलर घट गई। हालांकि वे दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए हैं।

Mark Zuckerberg Net Worth: फेसबुक-इंस्टाग्राम डाउन होने से मार्क जुकरबर्ग को तगड़ा नुकसान, 23129 करोड़ घटी नेटवर्थ
मुख्य बातें
  • मार्क जुकरबर्ग की नेटवर्थ में भारी गिरावट
  • सोशल मीडिया आउटेज से 23129 करोड़ रु का नुकसान
  • चौथे सबसे अमीर व्यक्ति हैं मार्क जुकरबर्ग
Mark Zuckerberg Net Worth: मंगलवार 5 मार्च 2024 को फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप जैसे पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म डाउन हो गए। यूजर्स इनमें से कोई भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूज नहीं कर पा रहे थे। इन प्लेटफॉर्म को फिर से चालू होने में घंटों लग गए। इससे अरबों यूजर्स इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से डिस्कनेक्ट हो गए। साथ ही कंपनी (Meta) को भी काफी फाइनेंशियल नुकसान हुआ। मंगलवार को रात लगभग 10 बजे यूजर्स ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर कहा जाता था) पर फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप एक्सेस न कर पाने की शिकायत करना शुरू किया था। इसके बाद मेटा के शेयर में 1.6% की गिरावट आई। वहीं मेटा के को-फाउंडर और सीईओ की नेटवर्थ में भारी गिरावट आई। उन्हें हजारों करोड़ रु का नुकसान हुआ।
ये भी पढ़ें -

कितनी घटी मार्क जुकरबर्ग की दौलत

फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के ग्लोबल आउटेज के बीच मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग की दौलत एक दिन में लगभग 2.8 अरब डॉलर घट गई। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स पर जुकरबर्ग की कुल दौलत एक दिन में 2.79 बिलियन डॉलर (23129 करोड़ रु) घटकर 176 बिलियन डॉलर (करीब 14.6 लाख करोड़) रह गई। हालांकि वे दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए हैं।

पहले भी हुआ है नुकसान

इससे पहले भी कई बार फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और यूट्यूब डाउन हुए हैं। अक्टूबर 2021 में भी कुछ ऐसा ही हुआ था। तब फेसबुक में आई गड़बड़ के चलते जुकरबर्ग की दौलत 6 अरब डॉलर घट गई थी, जो आज के हिसाब से करीब 49750 करोड़ रु बनते हैं।

क्या है आउटेज का कारण

मेटा के सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में 2021 की तरह ही तकनीकी गड़बड़ियां सामने आईं। मगर तब 7 घंटे तक ये प्लेटफॉर्म अनएक्सेसिबल रहे थे। हालांकि, इस बार मामला 2 घंटे के अंदर ही सुलझ गया। डेलीमेल की रिपोर्ट के अनुसार आउटेज के दौरान मेटा के इंटरनल सिस्टम बंद हो गए थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited