Meta लाएगा Apple Vision Pro का तोड़! एआर रणनीति पर चर्चा के लिए एलजी के सीईओ से मिले मार्क जकरबर्ग

Meta Mixed Reality Devices And AI: चो और जकरबर्ग की बैठक तब हुई जब दोनों कंपनियों ने भविष्य के इनोवेशन और ग्रोथ के लिए एक प्रमुख ड्राइवर के रूप में एक्स-टी टेक्नोलॉजी को आगे बढ़ाने में इच्छा साझा की।

Meta Ceo mark Zuckerberg

Meta Ceo mark Zuckerberg

तस्वीर साभार : IANS
Meta Mixed Reality Devices And AI: मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जकरबर्ग ने बुधवार को एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के सीईओ चो जू-वान से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने एक्सटेंडेड रियलिटी (एक्सआर) और ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) सेक्टर में कॉर्पोरेट सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की। गौरतलब है कि हाल ही में मेटा सीईओ ने एप्पल विजन प्रो को रिव्यू किया था और इसे मेटा के मुकाबले महंगा बताया था।

एलजी लीडर्स और मेटा सीईओ ने किया लंच

समाचार एजेंसी योनहाप ने एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के अधिकारियों के हवाले से कहा, ''मार्क जकरबर्ग ने सियोल में चो जू-वान और दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ लंच किया।'' मार्क जकरबर्ग, चो जू-वान और सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के अध्यक्ष ली जे-योंग समेत प्रमुख व्यावसायिक लीडर्स के साथ कई व्यावसायिक बैठक करने के लिए बीते दिन दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल आए थे।

एक्स-टी टेक्नोलॉजी

चो और जकरबर्ग की बैठक तब हुई जब दोनों कंपनियों ने भविष्य के इनोवेशन और ग्रोथ के लिए एक प्रमुख ड्राइवर के रूप में एक्स-टी टेक्नोलॉजी को आगे बढ़ाने में इच्छा साझा की। पिछले महीने 'सीईएस 2024' के दौरान, चो जू-वान ने एक्सआर मार्केट में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के लिए साझेदारी बनाने की कंपनी की प्रतिबद्धता व्यक्त की थी।

मेटा ला सकता है नया वर्चुअल रियलिटी हेडसेट

रिपोर्ट के अनुसार, नए एक्सआर मार्केट में बढ़त लेने को मेटा ने बीते वर्ष के अंत में अपना नया वर्चुअल रियलिटी हेडसेट, क्वेस्ट 3 जारी किया था। यह एप्पल के लेटेस्ट विजन प्रो हेडसेट को टक्कर दे रहा है, जिसने पिछले महीने अपनी ग्लोबल शुरुआत की थी। अन्य सूत्रों के अनुसार, मार्क जकरबर्ग सोल में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), मेमोरी चिप्स और एक्सआर व्यवसायों के क्षेत्र में सहयोग के तरीकों पर चर्चा करने के लिए जे-योंग के साथ बातचीत कर सकते हैं।

एआई पर काम कर रहा मेटा

मेटा ने पहले अपनी खुद की आर्टिफिशियल जनरल इंटेलिजेंस (एजीआई) बनाने और एक नई एआई चिप पर काम करने की नई योजनाओं की घोषणा की। सैमसंग ने सिलिकॉन वैली में एजीआई अनुसंधान और विकास के लिए एक नई यूनिट बनाई है। सूत्रों ने कहा, ''जकरबर्ग का दक्षिणी सोल में मेटा कोरिया के कार्यालय में कम से कम पांच अज्ञात एक्सआर स्टार्टअप के प्रतिनिधियों से मुलाकात करने का भी कार्यक्रम है।''

भारत आएंगे मेटा सीईओ

मेटा ने कंपनी की एक्सआर हेडसेट तकनीक को आगे बढ़ाने के स्पष्ट प्रयासों के तहत सीधे स्टार्टअप्स के साथ बैठक की व्यवस्था की। भारत की यात्रा के लिए गुरुवार को देश से रवाना होने से पहले जकरबर्ग के राष्ट्रपति यूं सुक योल से भी मिलने की उम्मीद है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN टेक डेस्क author

    देश-दुनिया में टेक्नोलॉजी से जुड़ी हर खबर हम आपको यहां देते हैं। स्मार्टफोन से लेकर गैजेट्स और बाकी तमाम जानकारी हम आपको लगातार देंगे।और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited