एलन मस्क ने मेटा का लगाया आरोप, कहा- विज्ञापन के बारे में झूठ बोलता है Meta

Elon Musk On Meta: टेक अरबपति ने कहा, "हमारी विज्ञापन प्रासंगिकता में काफी सुधार हुआ है।" एक अन्य एक्स यूजर ने कहा कि मेटा पर विज्ञापन लागत में वृद्धि और आरओएएस (विज्ञापन व्यय पर रिटर्न) में कमी की प्रवृत्ति जारी है और ऐसा लगता है कि स्थिति और "बदतर" हो रही है।

Elon Musk vs mark zuckerberg

Elon Musk vs mark zuckerberg

Elon Musk On Meta: टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि मार्क जुकरबर्ग के नेतृत्व वाला मेटा विज्ञापन के बारे में झूठ बोलता है, जबकि उनका एक्स प्लेटफॉर्म फेसबुक के मालिक की तुलना में बेहतर रिटर्न देता है। मस्क ने एक यूजर्स की पोस्ट का जवाब देते हुए यह दावा किया है। जब एक फॉलोअर ने पोस्ट किया कि एक्स ने अब तक मेटा की तुलना में बेहतर रिटर्न दिया है, और मेटा उनके विज्ञापन मैट्रिक्स के बारे में झूठ बोलता है, तो टेस्ला और स्पेसएक्स सीईओ ने कहा, "सच है।"

हमारी विज्ञापन प्रासंगिकता में हुआ सुधार

टेक अरबपति ने कहा, "हमारी विज्ञापन प्रासंगिकता में काफी सुधार हुआ है।" एक अन्य एक्स यूजर ने कहा कि मेटा पर विज्ञापन लागत में वृद्धि और आरओएएस (विज्ञापन व्यय पर रिटर्न) में कमी की प्रवृत्ति जारी है और ऐसा लगता है कि स्थिति और "बदतर" हो रही है।
उसने कहा,“विज्ञापन प्रासंगिकता और मेटा तक पहुंच पर विज्ञापनदाताओं का कोई नियंत्रण नहीं है। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि अब हम एक्स पर इतने सारे नए विज्ञापनदाताओं को शामिल कर रहे हैं।'' जवाब में, मस्क ने लिखा, "एक्स पर विज्ञापन दें।"

क्रिएटर टारगेटिंग प्रोग्राम

इस साल फरवरी में, मस्क द्वारा संचालित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने विज्ञापनदाताओं को 'क्रिएटर टारगेटिंग' प्रोग्राम के माध्यम से प्लेटफार्म पर कुछ सामग्री निर्माताओं के बगल में विज्ञापन चलाने की अनुमति दी। विज्ञापनदाताओं को अपने विज्ञापनों को विवादास्पद या आपत्तिजनक सामग्री के बगल में प्रदर्शित होने से रोकने की अनुमति भी है।
गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर में, एक्स सीईओ लिंडा याकारिनो ने स्वीकार किया था कि मस्क द्वारा यहूदी विरोधी सामग्री को समर्थन दिए जाने से नाराज होकर कुछ विज्ञापनदाताओं ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म छोड़ दिया था।
इनपुट: आईएएनएस
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN टेक डेस्क author

    देश-दुनिया में टेक्नोलॉजी से जुड़ी हर खबर हम आपको यहां देते हैं। स्मार्टफोन से लेकर गैजेट्स और बाकी तमाम जानकारी हम आपको लगातार देंगे।और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited