सिर्फ लिखने से बन जाएगा वीडियो, Meta लाया धांसू AI टूल

Meta Movie Gen Announced: मेटा मूवी जेन मेटा का लेटेस्ट जनरेटिव AI टूल है जो यूजर्स को केवल टेक्स्ट इनपुट टाइप करके कस्टम वीडियो और साउंड बनाने की अनुमति देता है। यह मेटा के पहले के AI काम, जैसे मेक-ए-सीन सीरीज पर आधारित है, जो फोटोज, ऑडियो और 3D एनीमेशन बनाने पर फोकस था।

Meta Movie Gen

Meta Movie Gen (image-Meta)

Meta Movie Gen Announced: सोशल मीडिया फर्म मेटा ने एआई में क्रांति करने की तैयारी कर ली है। मेटा ने पहले मेटा AI पेश किया था। अब कंपनी नया जनरेटिव AI टूल पेश कर रही है, जो शब्दों और टेक्स्ट की मदद से वीडियो और ऑडियो को क्रिएट कर सकता है। कंपनी का कहना है कि इस टूल की मदद से कंटेंट क्रिएट किया जा सकता है। इसकी मदद से कंटेंट को न सिर्फ क्रिएट किया जा सकता है बल्कि एडिट भी किया जा सकता है।

क्या है Meta Movie Gen?

मेटा मूवी जेन मेटा का लेटेस्ट जनरेटिव AI टूल है जो यूजर्स को केवल टेक्स्ट इनपुट टाइप करके कस्टम वीडियो और साउंड बनाने की अनुमति देता है। यह मेटा के पहले के AI काम, जैसे मेक-ए-सीन सीरीज पर आधारित है, जो फोटोज, ऑडियो और 3D एनीमेशन बनाने पर फोकस था। अब, मूवी जेन वीडियो और ऑडियो सहित कई मीडिया टाइप को मिलाकर केवल स्टिल इमेज से आगे बढ़कर यूजर्स को डायनामिक और हाई क्वालिटी कंटेंट बनाने में मदद करता है।

मेटा मूवी जेन की खासियत

मेटा मूवी जेन चार तरह के काम कर सकता है। यह वीडियो क्रिएट कर सकता है, पर्सनलाइज वीडियो बना सकता है, वीडियो एडिट कर सकता है और ऑडियो क्रिएट कर सकता है। कंपनी के अनुसार, यूजर टेक्स्ट प्रॉम्प्ट का उपयोग करके 16 फ्रेम प्रति सेकंड पर 16 सेकंड तक के वीडियो बना सकते हैं।
वीडियो जनरेशन फीचर दिए गए टेक्स्ट के आधार पर कंटेंट बनाने के लिए 30B पैरामीटर ट्रांसफॉर्मर मॉडल का उपयोग करता है। यह वीडियो बनाने के लिए ऑब्जेक्ट मोशन, इंटरैक्शन और कैमरा मूवमेंट को प्रोसेस करता है।
इसकी खास बात यह है कि यूजर अपनी फोटो देकर टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के जरिए खुद की वीडियो को क्रिएट कर सकते हैं, जिसमें वीडियो में उनका चेहरा होगा और उसे पूरी तरह से एआई से बनाया जाएगा। इसके अलावा यदि आपको वीडियो में बदलाव करना है तो यह काम भी आप कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। टेक एंड गैजेट्स (Tech-gadgets News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited