मेटा कर्मचारियों पर फिर गिरेगी छंटनी की गाज, हजारों लोगों की जाएगी जॉब

Facebook और Instagram की पेरेंट कंपनी Meta जल्द एक ताजा लेऑफ करने वाली है जिसमें हजारों कर्मचारी अपनी जॉब गंवाने वाले हैं. सूत्रों की मानें तो मेटा मार्क जकरबर्ग के छुट्टी पर जाने से पहले ही ये छंटनी हो जाएगी.

Meta Fresh Layoff

इसी हफ्ते कंपनी हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकलने वाली है.

मुख्य बातें
  • मेटा में फिर आया छंटनी का दौर
  • हजारों लोग गंवाएंगे अपनी जॉब
  • इसी हफ्ते हो सकता है टर्मिनेशन
Meta To Layoff Thousands Of Employees In Fresh Round: फेसबुक और इंस्टाग्राम के मालिकाना हक वाली मेटा ने एक बार फिर छंटनी करने वाली है. इस मामले को करीब से जानने वाले एक शख्स ने बताया कि इसी हफ्ते कंपनी हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकलने वाली है. मेटा दुनिया का सबसे बड़ा सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म है और नवंबर 2022 में ही कंपनी ने कॉस्ट कटिंग के लिए सख्त कदम उठाते हुए कुल स्टाफ के करीब 13 फीसदी लोगों को जॉब से निकाला था. इस समय 11,000 लोगों का रोजगार छिना था जो इस कंपनी का पहला बड़े पैमाने का लेऑफ था.
क्यों हो रही फिर से छंटनी
नाम ना बताने की शर्त की इस विषय के जानकार ने बताया कि पिछली बार जिस वजह से हजारों कर्मचारियों को जॉब से निकाला गया था, इस कार आर्थिक लक्ष्य पूरा करने के चलते ताजा छंटनी होने वाली है. बीते कुछ समय से मेटा विज्ञापन से मिलने वाले रेवेन्यू में भी कमी दर्ज कर रही है, इसके अलावा कंपनी मेटावर्स नाम के वर्चअल रियालिटी प्लेटफॉर्म पर भी काम कर रही है. ऐसे में कंपनी के डायरेक्टर और वाइस प्रेसिडेंट को कहा गया है कि उन कर्मचारियों की एक लिस्ट तैयार करें जिन्हें बाहर निकाला जा सकता है. हालांकि मेट के एक प्रवक्ता ने इस प्लान पर कोई टिप्पणी करने से मना कर दिया है.
अगले हफ्ते होगा ताजा लेऑफ
सूत्रों की मानें तो अगले हफ्ते तक बाहर निकाले गए कर्मचारियों को टर्मिनेशन का मेल आ जाएगा. बता दें कि मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग जल्द ही तीसरे बच्चे के पिता बनने वाले हैं और उनके पेरेंटल लीव पर जाने से पहले ही छंटनी की ये लिस्ट तैयार कर ली जाएगी. जकरबर्ग ने 2023 को मेटा का इयर ऑफ एफिशिएंसी करार दिया है और यही बात परफॉर्मेंस रिव्यू के दौरान कर्मचारियों को बताई गई थी. इस खबर के बाद से ही मेटा के दफ्तर में डर का माहौल बना हुआ है और सारे कर्मचारी अपनी जॉब बची रहने की प्रार्थना करने लगे हैं.
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited