माइक्रोसॉफ्ट का एंड्रॉयड यूजर्स को तोहफा, फ्री में जारी किया ChatGPT जैसा फीचर

Microsoft AI Copilot For Android: माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि ये एडवांस एआई टेक्नोलॉजी फास्ट, कॉम्प्लेक्स और सटीक रिस्पांस प्रदान करती हैं, साथ ही सिंपल टेस्क्ट डिस्क्रिप्शन से शानदार विजुअल्स बनाने की क्षमता भी प्रदान करती हैं। कोपायलट लेटेस्ट ओपनएआई मॉडल, GPT-4 और DALL-E 3 द्वारा संचालित माइक्रोसॉफ्ट का एक टॉप चैट असिस्टेंट है।

Microsoft Ai Copilot

Microsoft Ai Copilot

तस्वीर साभार : IANS
Microsoft AI Copilot For Android: माइक्रोसॉफ्ट ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए गूगल प्ले स्टोर में एक नया डेडिकेटेड कोपायलट ऐप लॉन्च कर दिया है। यह ऐप यूजर्स को बिंग मोबाइल ऐप के बिना ही अपने एआई-पावर्ड कोपायलट तक एक्सेस प्रदान करता है। एंड्रॉयड पर कोपायलट ऐप चैटजीपीटी जैसे फीचर्स के साथ आता है, लेकिन यह फ्री में उपलब्ध है।

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए हुआ जारी

नियोविन की रिपोर्ट के अनुसार, नया एआई-पावर्ड असिस्टेंट अब एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध है, लेकिन आईओएस वर्जन अभी तक नहीं आया है। एंड्रॉयड पर कोपायलट ऐप चैटजीपीटी के समान है, जिसमें चैटबॉट क्षमताओं तक पहुंच, DALL-E 3 के माध्यम से इमेज जनरेशन और ईमेल और डॉक्यूमेंट्स के लिए टेक्स्ट ड्राफ्ट करने की क्षमता है।

जीपीटी-4 का फ्री में मिलेगा एक्सेस

इसमें ओपनएआई के लेटेस्ट जीपीटी-4 मॉडल तक फ्री एक्सेस भी शामिल है। रिपोर्ट में कहा गया है, "इसके अलावा, आप एंड्रॉयड, स्विफ्टकी, स्काइप और अन्य के लिए माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राउजर में कोपायलट का उपयोग कर सकते हैं।"
ऐप जानकारी के अनुसार, कोपायलट-अपने एआई-पावर्ड चैट असिस्टेंट के साथ अपनी प्रोडक्टिविटी में सुधार करें। कोपायलट लेटेस्ट ओपनएआई मॉडल, GPT-4 और DALL-E 3 द्वारा संचालित माइक्रोसॉफ्ट का एक टॉप चैट असिस्टेंट है।
माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि ये एडवांस एआई टेक्नोलॉजी फास्ट, कॉम्प्लेक्स और सटीक रिस्पांस प्रदान करती हैं, साथ ही सिंपल टेस्क्ट डिस्क्रिप्शन से शानदार विजुअल्स बनाने की क्षमता भी प्रदान करती हैं। अब एक ही स्थान पर फ्री में चैट करें और फोटो क्रिएट करें।

AI बिंग चैट

बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में बिंग चैट को कोपायलट में रिब्रांड किया है। टेक जायंट ने अपनी क्षमताओं को अपने एआई-बेस्ड चैटबॉट कोपायलट में लाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई)-बेस्ड म्यूजिक क्रिएशन में लीडर 'सुनो' के साथ भी साझेदारी की है। इस महीने की शुरुआत में, कंपनी ने कई नए फीचर्स की घोषणा की, जिन्हें जल्द ही इसकी कोपायलट सर्विस में जोड़ा जाएगा, जिसमें ओपनएआई के लेटेस्ट मॉडल भी शामिल हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited