Microsoft यूजर्स की मौज! कंपनी ने एक साथ जारी किए कई AI फीचर्स, ऐसे करें इस्तेमाल

Microsoft Copilot Pro AI Office features: माइक्रोसॉफ्ट 365 पर्सनल और फैमिली सब्सक्राइबर्स के लिए पीसी, मैक और आईपैड पर वर्ड, एक्सेल, पॉवरपॉइंट, आउटलुक और वननोट में कोपायलट तक एक्सेस मिलेगी। कोपायलट प्रो एकल एआई अनुभव प्रदान करता है, जो सभी डिवाइसों पर चलता है।

Microsoft Ai Copilot

Microsoft Ai Copilot

तस्वीर साभार : IANS
Microsoft Copilot Pro AI Office features: माइक्रोसॉफ्ट ने अपने लेटेस्ट एआई कोपायलट को सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया है। माइक्रोसॉफ्ट की नई सुविधा एमएस ऑफिस ऐप्स (जैसे वर्ड, एक्सेल और पावर पॉइंट) के अंदर एआई-संचालित फीचर तक एक्सेस, लेटेस्ट ओपनएआई मॉडल तक पहुंच और अपना खुद का कोपायलट जीपीटी बनाने की क्षमता प्रदान करता है। हालांकि, इसके लिए यूजर्स को 20 डॉलर प्रति माह ( करीब 1,660 रुपये) पर एक नया प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना होगा।

प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के फायदे

कंपनी ने कहा, माइक्रोसॉफ्ट 365 पर्सनल और फैमिली सब्सक्राइबर्स के लिए पीसी, मैक और आईपैड पर वर्ड, एक्सेल, पॉवरपॉइंट, आउटलुक और वननोट में कोपायलट तक एक्सेस मिलेगी। कोपायलट प्रो एकल एआई अनुभव प्रदान करता है, जो सभी डिवाइसों पर चलता है। बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट 365 के लिए कोपायलट आम तौर पर नवंबर में बिजनेस यूजर्स के लिए उपलब्ध हो गया है।
कंपनी ने कहा, "हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि माइक्रोसॉफ्ट 365 के लिए कोपायलट अब सभी आकार के संगठनों के लिए न्यूनतम सीट के बिना उपलब्ध है। हम अपने पार्टनर को हर व्यवसाय को एआई-संचालित बनाने में मदद करने में भी सक्षम बना रहे हैं।”

ये हैं नए प्लान

माइक्रोसॉफ्ट 365 के लिए कोपायलट अब आम तौर पर माइक्रोसॉफ्ट 365 बिजनेस प्रीमियम और बिजनेस स्टैंडर्ड के साथ छोटे व्यवसायों के लिए उपलब्ध है, ग्राहक प्रति व्यक्ति 30 डॉलर प्रति माह के हिसाब से एक से 299 सीटें खरीद सकते हैं।
कंपनी ने कोपायलट जीपीटी की भी घोषणा की, जो यूजर्स को अपना खुद का जीपीटी ऐप बनाने की सुविधा देता है। कंपनी ने घोषणा की, "कुछ कोपायलट जीपीटी फिटनेस, यात्रा, खाना पकाने और बहुत कुछ जैसे विशिष्ट उद्देश्यों के साथ आज से शुरू हो जाएंगे। जल्द ही, कोपायलट प्रो यूजर्स भी कोपायलट जीपीटी बिल्डर का उपयोग करके अपने स्वयं के कोपायलट जीपीटी बनाने में सक्षम होंगे।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited