ChatGPT की लेटेस्ट पावर से लैस होगा आपका लैपटॉप, माइक्रोसॉफ्ट ला रहा नया AI असिस्टेंट

Microsoft New AI Assistant: डेल-ई 3 मॉडल के साथ, यूजर ऐसे फोटोज बनाने के लिए को-पायलट का उपयोग कर सकते हैं जो उच्च गुणवत्ता वाली और प्रॉम्प्ट के लिए अधिक सटीक हैं। टेक दिग्गज ने कहा कि कोपायलट के साथ माइक्रोसॉफ्ट एज यूजर अधिकांश वेबसाइटों से आसानी से लिख सकते हैं।

ai

Microsoft New AI Assistant

तस्वीर साभार : IANS
Microsoft New AI Assistant: टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने बुधवार को अपने को-पायलट फीचर के लिए कई नई सुविधाओं की घोषणा कर दी है। इसमें ओपनएआई के नवीनतम मॉडल भी शामिल हैं। कंपनी ने कहा कि जल्द ही को-पायलट को अपडेटेड डेल-ई 3 मॉडल के साथ जीपीटी-4 टर्बो के लिए सपोर्ट मिलेगा। डेल-ई 3 मॉडल की मदद से यूजर्स हाई क्वालिटी फोटो बना सकते हैं।
कंपनी ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह बिंग चैट एआई चैटबॉट सहित अपनी एआई सर्विस को माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट के अंदर एकीकृत कर रही है। माइक्रोसॉफ्ट ने अब 2024 में कोपायलट में आने वाले कई नए फीचर्स का खुलासा किया है।

जीपीटी-4 टर्बो का मिलेगा सपोर्ट

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि जल्द ही, को-पायलट ओपनएआई के नवीनतम मॉडल, जीपीटी-4 टर्बो का उपयोग करके प्रतिक्रियाएं उत्पन्न करने में सक्षम होगा, जो आपको अधिक जटिल और लंबे कार्यों से निपटने में सक्षम करेगा। इस मॉडल का वर्तमान में चुनिंदा यूजरों के साथ परीक्षण किया जा रहा है और आने वाले सप्ताहों में इसे को-पायलट में व्यापक रूप से एकीकृत किया जाएगा।

माइक्रोसॉफ्ट AI असिस्टेंट से बना सकेंगे शानदार फोटोज

डेल-ई 3 मॉडल के साथ, यूजर ऐसे फोटोज बनाने के लिए को-पायलट का उपयोग कर सकते हैं जो उच्च गुणवत्ता वाली और प्रॉम्प्ट के लिए अधिक सटीक हैं। टेक दिग्गज ने कहा कि कोपायलट के साथ माइक्रोसॉफ्ट एज यूजर अधिकांश वेबसाइटों से आसानी से लिख सकते हैं। उन्हें बस उस टेक्स्ट का चयन करना होगा जिसे वे बदलना चाहते हैं और को-पायलट से इसे उनके लिए फिर से लिखने के लिए कहना होगा।

कब मिलेगी सुविधा

यह सुविधा जल्द ही सभी एज यूजरों के लिए उपलब्ध होगी। माइक्रोसॉफ्ट आपके प्रश्नों के लिए बेहतर छवि समझ प्रदान करने के लिए जीपीटी-4 की शक्ति को बिंग छवि खोज और वेब खोज डेटा के साथ विजन के साथ संयोजित करेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited