Microsoft का भारतीय यूजर्स को तोहफा! अब बोलकर अपनी भाषा में टाइप कर सकेंगे Email, अन्य फीचर्स भी जानें

Microsoft Outlook Lite: आउटलुक लाइट में वॉइस टाइपिंग, ट्रांसलिटरेशन और ईमेल को स्थानीय भाषाओं में पढ़ने जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं, जो इसे भारतीय यूजर्स की जरूरतों के हिसाब से ज्यादा वर्सेटाइल और कारगर बनाते हैं। इन फीचर्स की मदद से यूजर्स अपनी पसंदीदा भाषा में ईमेल लिख और पढ़ सकते हैं।

Microsoft Outlook Lite

Microsoft Outlook Lite

Microsoft Outlook Lite: माइक्रोसॉफ्ट ने मंगलवार को आउटलुक लाइट में स्थानीय भाषा से जुड़े नए फीचर्स की घोषणा की है। आउटलुक लाइट की मदद से अब भारतीय यूजर्स अपनी भाषा में ट्रांसलेशन, वॉइस टाइपिंग और ट्रांसलिटरेशन जैसे काम कर सकते हैं। आउटलुक लाइट के माध्यम से अपने एसएमएस को भी मैनेज कर सकते हैं।

आउटलुक लाइट को मिले नए अपडेट

आउटलुक लाइट का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इस एप को छोटे डिवाइस पर फास्ट परफॉर्मेंस के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। अब आउटलुक लाइट में दो नए फीचर जोड़े गए हैं। अब आउटलुक लाइट में यूजर्स को स्थानीय भारतीय भाषाओं और एसएमएस का सपोर्ट भी दिया गया है, जिससे भारतीय यूजर्स ज्यादा प्रभावी तरीके से संवाद करने में सक्षम होंगे।
आउटलुक लाइट में वॉइस टाइपिंग, ट्रांसलिटरेशन और ईमेल को स्थानीय भाषाओं में पढ़ने जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं, जो इसे भारतीय यूजर्स की जरूरतों के हिसाब से ज्यादा वर्सेटाइल और कारगर बनाते हैं। इन फीचर्स की मदद से यूजर्स अपनी पसंदीदा भाषा में ईमेल लिख और पढ़ सकते हैं।

पांच भाषाओं का मिला सपोर्ट

यूजर्स अपनी पसंद के हिसाब से बोलकर टाइप कर सकते हैं। यानी यूजर्स हिंदी, तमिल या अपनी पसंद की भाषा में बोलकर ईमेल लिख सकते है। और उसे ऑटोमेटिक तरीके से अंग्रेजी में कन्वर्ट भी कर सकते हैं। कंपनी ने अभी इसमें पांच भारतीय भाषाओं हिंदी, तमिल, तेलुगु, मराठी और गुजराती का सपोर्ट दिया गया है। जल्द ही इसमें और भी भाषाएं जोड़ा जाएगा। कंपनी ने कहा कि भारत की भाषाई विविधता को देखते हुए इसमें ज्यादा से ज्यादा भाषा एवं बोली को जोड़ा जाएगा।

आउटलुक लाइट का SMS मैसेजिंग फीचर

आउटलुक लाइट में एसएमएस मैसेजिंग का सपोर्ट भी दिया गया है। इसके माध्यम से यूजर्स को स्मार्ट इनबॉक्स का विकल्प मिलेगा, जिसमें ट्रांजैक्शन, प्रमोशन और पर्सनल जैसी विभिन्न कैटेगरी में मैसेज को ऑर्गेनाइज किया जा सकेगा। यूजर्स को जरूरी अपॉइंटमेंट, ट्रैवल बुकिंग, बिल पेमेंट और गैस बुकिंग जैसे रिमाइंडर की सुविधा भी मिलती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Maithil author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited