OpenAI के सीईओ सैम ऑल्टमैन ने पीएम नरेंद्र मोदी से की मुलाकात, इन अहम मुद्दों पर हुई बातचीत

OpenAI chatgpt CEO Sam Altman met PM Narendra Modi: दुनियाभर में AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की क्रांति लाने वाले OpenAI के सीईओ सैम ऑल्टमैन ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की। सैम ऑल्टमैन और पीएम मोदी के बीच हुई इस मुलाकात में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की क्षमता और नकारात्मक पक्ष पर चर्चा हुई।

narendra modi, sam altman, openai, chatgpt, ai, artificial intelligence

सैम ऑल्टमैने ने IIIT दिल्ली में पीएम मोदी के साथ बातचीत के बारे में जानकारी दी (BCCL)

OpenAI chatgpt CEO Sam Altman met PM Narendra Modi: दुनियाभर में AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की क्रांति लाने वाले OpenAI के सीईओ सैम ऑल्टमैन ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की। सैम ऑल्टमैन और पीएम मोदी के बीच हुई इस मुलाकात में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की क्षमता और नकारात्मक पक्ष पर चर्चा हुई। बताते चलें कि सैम ऑल्टमैन इन दिनों भारत के दौरे पर हैं। दिल्ली के ओखला स्थित IIITD कैम्पस में आयोजित डिजिटल इंडिया डायलॉग्स में बातचीत करते हुए सैम ऑल्टमैन ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी मुलाकात काफी शानदार रही क्योंकि पीएम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) को लेकर काफी उत्साहित थे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने टेक्नोलॉजी की कमियों पर की बातचीत

ऑल्टमैन ने पीएम मोदी के साथ हुई मुलाकात को लेकर कहा, ''मीटिंग बहुत अच्छी थी। ये सचमुच मजेदार था। वे काफी उत्सुक थे और वास्तव में वे एआई और इसके फायदों के बारे में विचारशील भी थे। ऑल्टमैन और पीएम मोदी दोनों ने एआई की क्षमता, भारत में इसके द्वारा पेश किए जा सकने वाले मौकों और इससे जुड़े नियमों की आवश्यकता पर भी चर्चा की। उन्होंने उभरती टेक्नोलॉजी के कमियों पर भी चर्चा की।

एआई विनियमन के बारे में बातचीत कर बड़ी भूमिका निभा सकता है भारत

ऑल्टमैन ने बताया, "हमने देश के सामने मौकों के बारे में बात की, देश को क्या करना चाहिए, ये सुनिश्चित करने के लिए वैश्विक नियमों के बारे में सोचने की जरूरत है कि हम कुछ कमियों को सुधार सकें।" बुधवार को इकोनॉमिक टाइम्स के साथ बातचीत में ऑल्टमैन ने कहा कि भारत ने नेशनल टेक्नोलॉजी के लिए जो कुछ किया है, उससे वे बहुत प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि भारत ने वास्तव में चैटजीपीटी को गले लगा लिया है क्योंकि एआई चैटबॉट ने देश में कई शुरुआती यूजर्स को देखा है। उन्होंने कहा कि एआई विनियमन के बारे में बातचीत शुरू करके भारत आगामी जी20 शिखर सम्मेलन में एक बड़ी भूमिका निभा सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    सुनील चौरसिया author

    मैं सुनील चौरसिया,. मऊ (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला हूं और अभी दिल्ली में रहता हूं। मैं टाइम्स नाउ नवभारत में बिजनेस, यूटिलिटी और पर्सनल फाइनेंस पर...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited