आप भी बना सकेंगे अपना AI ऐप, ChatGPT अगले हफ्ते लॉन्च करेगा जीपीटी स्टोर

OpenAI GPT Store: जीपीटी आपको किसी भी बोर्ड गेम के नियम सीखने में मदद कर सकता है, आपके बच्चों को गणित सिखाने में मदद कर सकता है, या स्टिकर डिजाइन करने में मदद कर सकता है।

OpenAI GPT Store

OpenAI GPT Store

तस्वीर साभार : IANS
OpenAI GPT Store: चैटजीपीटी डेवलपर ओपनएआई अगले सप्ताह आधिकारिक तौर पर अपना ऑनलाइन जीपीटी स्टोर खोलने के लिए तैयार है। ऑनलाइन जीपीटी स्टोर पर यूजर्स कंपनी के बड़े भाषा मॉडल (एलएलएम) के आधार पर अनुकूलित एआई मॉडल बेच और शेयर कर सकते हैं। जीपीटी बिल्डर्स को एक ईमेल के जरिए इसकी जानकारी दी है। ओपनएआई ने जीपीटी बिल्डर्स से दोबारा जांच करने के लिए कहा है और उनकी जीपीटी रचनाएं ब्रांड दिशानिर्देशों को पूरा करती हैं और उन्हें अपने जीपीटी को सार्वजनिक करने को कहा है।

ChatGPT: अगले हफ्ते लॉन्च होगा जीपीटी स्टोर

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, अब, ओपनएआई अगले सप्ताह अपने टेक्स्ट-जनरेटिंग एआई मॉडल के आधार पर जीपीटी, कस्टम ऐप्स के लिए एक स्टोर लॉन्च करने की योजना बना रहा है। यह स्टोर पिछले साल नवंबर में लॉन्च होने वाला था, लेकिन ओपनएआई के सीईओ सैम ऑल्टमैन की बर्खास्तगी और दोबारा नियुक्ति के कारण इसमें देरी हुई है।
नवंबर में सीईओ ऑल्टमैन द्वारा संचालित ओपनएआई ने अपने एआई चैटबॉट ChatGPT के कस्टम वर्जन पेश करने की घोषणा की थी, जिसे लोग एक विशिष्ट उद्देश्य के लिए बना सकते हैं। जीपीटी कहलाने वाले ये एआई मॉडल किसी के लिए चैटजीपीटी का एक अनुरूप वर्जन बनाने का एक नया तरीका है जो उनके दैनिक जीवन में, विशिष्ट कार्यों में, काम पर या घर पर अधिक सहायक होता है, और फिर उस रचना को दूसरों के साथ साझा करता है।

क्या होगा फायदा?

उदाहरण के लिए, जीपीटी आपको किसी भी बोर्ड गेम के नियम सीखने में मदद कर सकता है, आपके बच्चों को गणित सिखाने में मदद कर सकता है, या स्टिकर डिजाइन करने में मदद कर सकता है। कंपनी ने अपने पहले डेवलपर्स समिट के दौरान कहा, "कोई भी आसानी से अपना GPT बना सकता है, और इसके लिए किसी कोडिंग की आवश्यकता नहीं है। आप इन्हें अपने लिए बना सकते हैं, केवल अपनी कंपनी के आंतरिक उपयोग के लिए या हर किसी के लिए।" आने वाले महीनों में, आप इस आधार पर भी पैसा कमा पाएंगे कि कितने लोग आपके जीपीटी का उपयोग कर रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited