PhonePe की स्टॉक ब्रोकिंग सेगमेंट में एंट्री, लॉन्च की ऐप, जानें कितना लगेगा ट्रेडिंग चार्ज

PhonePe Launched Share.Market App: फोनपे ने एक नई ऐप लॉन्च की है, जिसे share.market नाम दिया गया है। इसके साथ ही फोनपे ने स्टॉक ब्रोकिंग सेगमेंट में एंट्री की है।

PhonePe Launched Share.Market App

PhonePe ने शेयर.मार्केट ऐप लॉन्च की

मुख्य बातें
  • फोनपे ने स्टॉक ब्रोकिंग सेगमेंट में की एंट्री
  • लॉन्च की नई मोबाइल ऐप
  • 5पैसा-शेयरखान से होगा मुकाबला
PhonePe Launched Share.Market App: वॉलमार्ट (Walmart) के फिनटेक डेकाकॉर्न फोनपे (PhonePe) ने शेयर ब्रोकिंग सेगमेंट में कदम रखा है। फोनपे ने इसके लिए एक मार्केट प्लेटफॉर्म शुरू किया है। कंपनी ने एक नया ऐप लॉन्च किया है शेयर.मार्केट (Share.Market)।
बता दें कि डेकाकॉर्न उस फर्म को कहते हैं जिसकी मार्केट वैल्यू 1000 करोड़ डॉलर (82,706 करोड़ रु) से अधिक है। उज्ज्वल जैन (Ujjwal Jain) इस नए प्लेटफॉर्म शेयर.मार्केट के चीफ एग्जेक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) होंगे।

किन प्लेटफॉर्म्स से होगा मुकाबला

कई स्टॉर ब्रोकिंग प्लेटफॉर्म पहले से उपलब्ध हैं। इनमें 5पैसा (5Paisa), शेयरखान (Sharekhan), ग्रो (Groww) और जेरोधा (Zerodha) शामिल हैं। फोनपे के स्टॉक ब्रोकिंग प्लेटफॉर्म का मुकाबला इन सभी और ऐसे ही बाकी प्लेटफॉर्म से होगा।

शेयर.मार्केट है एक ब्रांड

नई ऐप को लॉन्च करने के मौके पर फोनपे के फाउंडर और सीईओ समीर निगम (Sameer Nigam) ने कहा कि शेयर ब्रोकिंग सेगमेंट में उतरने के साथ कंपनी ने अपना फाइनेंशियल सर्विस पोर्टफोलियो पूरा कर लिया है। उन्होंने कहा कि हमें एक ब्रांड के रूप में शेयर.मार्केट मिला है।
वॉलमार्ट ग्रुप की कंपनी फोनपे ने शेयर और ईटीएफ (ETF) के साथ शेयर.मार्केट की शुरुआत की है। कंपनी धीरे-धीरे इसमें फ्यूचर एंड ऑप्शन सेगमेंट भी शामिल करेगी। इसके अलावा यह अन्य सेगमेंट्स में भी उतरेगी।

अभी क्या करती है फोनपे

ब्रांड की लॉन्चिंग बीएसई (BSE) के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ सुंदररमन राममूर्ति (Sundararaman Ramamurthy) ने की। बता दें कि फिलहाल फोनपे पेमेंट, ई-कॉमर्स, बैंकिंग और बीमा सेवाएं प्रोवाइड करती है।

कितना लगेगा चार्ज

शेयर.मार्केट प्लेटफॉर्म डिलीवरी और इंट्राडे ऑर्डर के लिए ब्रोकरेज शुल्क के रूप में ऑर्डर का 0.05 फीसदी या फ्लैट 20 रु, जो भी कम हो, चार्ज करेगी। इस ऐप पर ऑनबोर्डिंग चार्ज के रूप में एक बार 199 रुपये भी लिए जाएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited