दिवाली में घर को सजाना है? लाइट्स खरीदते वक्त इन 6 बातों का जरूर रखें ध्यान

अगर आप दिवाली के मौके पर घर को सजाने के लिए लाइट्स लेने जा रहे हैं। तो कुछ बातों का ध्यान जरूर रखें। इनके बारे में हम आपको यहां बताने जा रहे हैं।

लाइट्स खरीदते वक्त इन 6 बातों का जरूर रखें ध्यान

लाइट्स खरीदते वक्त इन 6 बातों का जरूर रखें ध्यान

Diwali 2022: दिवाली त्योहार को अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। इस समय लोग अपने-अपने घरों लाइट्स भी लगाते हैं। लाइट्स कई तरह की आती हैं। ऐसे में इन्हें खरीदना कई बार मुश्किल हो जाता है। अगर आप दिवाली के मौके पर घर को सजाने के लिए लाइट लेने के बारे में सोच रहे हैं। तो हम आपको यहां कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं।
पहले बना लें प्लान
अगर आप दिवाली डेकोरेशन के लिए लाइट्स लेने के लिए जा रहे हैं। तो सबसे पहले ये तय कर लें कि आपको किस तरह का डेकोरेशन करना है। फिर उसी हिसाब से लाइट्स को सर्च करें। कोशिश करें की प्लानिंग में थोड़ी क्रिएटिविटी भी हो।
लोकेशन के हिसाब से खरीदें लाइट्स
केवल किसी भी तरह की लाइट को लेने से काम नहीं चलेगा। आपको ये भी देखना होगा कि आप इन लाइट्स को कहां प्लेस करना चाहते हैं। उदाहरण के तौर पर बालकनी के लिए लाइट्स अलग होंगी और डोर के लिए अलग।
खोजें नया
बाजार में आजकल कई तरह की फैंसी लाइट्स मिलती हैं। ऐसे में अपने घर में यूनिक लुक देने के लिए आप किसी अलग तरह की लाइट को सेलेक्ट कर सकते हैं। बाजार में स्ट्रिप लाइट, राइस लाइट, स्ट्रिंग लाइट्स और स्मार्ट लाइट्स आती हैं। यहां तक कि आजकल प्रोजेक्टर बेस्ड लाइट्स भी मिलती हैं।
कलर्स के साथ कर सकते हैं एक्सपेरिमेंट
डिजाइन की ही तरह लाइट्स में भी कई कलर ऑप्शन मिलते हैं। आप लाल, पीला, नीला और सफेद में से कोई भी सेलेक्ट कर सकते हैं। आप इन्हें मिक्स करके भी घर पर लगा सकते हैं।
ट्रस्टेड कंपनियों पर जाएं
आपके बजट में जितना संभव हो, कोशिश करें की किसी अच्छे ब्रांड के ही लाइट्स खरीदें। क्योंकि, दिवाली के समय मिलने वाली फैंसी लाइट्स जल्दी खराब हो जाती हैं। अगर आप थोड़ा पैसा लगाकर अच्छी लाइट खरीदेंगे। तो इन्हें अगले साल भी इस्तेमाल कर पाएंगे।
स्मार्ट लाइट का है जमाना
स्मार्ट लाइट्स इस वक्त काफी ट्रेंड में हैं। इनमें लाखों कलर ऑप्शन को सेलेक्ट करने के अलावा कई कस्टमाइजेशन के ऑप्शन भी मिलते हैं। साथ ही इन्हें WiFi से कनेक्ट कर दूर बैठे हुए भी कंट्रोल किया जा सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

साकेत सिंह बघेल author

साकेत सिंह बघेल टाइम्स नाउ नवभारत के लिए टेक सेक्शन कवर करते हैं. इन्हें टेक कवर करते हुए करीब 5 साल हो चुके हैं। इस दौरान इन्होनें ढेरों गैजेट्स को र...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited